G-KBRGW2NTQN सरकार की सहकारिता योजना से स्थानीय कास्तकारों ने अपनाया स्वरोजगार : शक्ति लाल शाह – Devbhoomi Samvad

सरकार की सहकारिता योजना से स्थानीय कास्तकारों ने अपनाया स्वरोजगार : शक्ति लाल शाह

सत्य प्रकाश ढौंडियाल
घनसाली।  घनसाली ब्लॉक मुख्यालय जिला टिहरी गढ़वाल सहकारी बैंक के द्वारा अपनी उत्कृष्ट स्कीम के तहत आज 200 से अधिक कस्तकारों को कृषि ऋण के साथ विविध उद्यमों के ऋण वितरित किए गए हैं ।

आज सभी का शिकारों को शून्य व्यास के दर से दिया गया है आज ब्लॉक मुख्यालय में इस ऋण वितरण कार्यक्रम के दौरान घनसाली विधानसभा के विधायक शक्तिलाल शाह ने कहा कास्तकारों उद्यमियों को विभिन्न व्यवसायों को प्रारंभ करने के लिए सरकार के द्वारा जीरो ब्याज पर ₹ 50000 से ₹10 लाख तक का ऋण मुहैया कराया जा रहा है !

उन्होंने कहा जितने भी काश्तकारों को जिला सहकारी बैंक चमियाला और घनसाली के द्वारा सुन्या ब्याज दर पर एक लाख से सात लाख तक ऋण वितरण किए गए है।

इस धन का सही सदुपयोग कर अपने उद्यम लगाए जिससे कास्तकार और हमारे क्षेत्र के आर्थिकी मजबूत होगी तथा स्थानीय स्तर पर विभिन्न उद्योग से जुड़े स्वरोजगार को बढ़ोतरी मिलेगी।

इस दौरान शक्ति लाल शाह घनसाली विधायक, सुभाष रमोला डायरेक्टर डीसीबी नई टिहरी ,जय वीर मिया जिला अध्यक्ष, डॉ नरेन्द्र डंगवाल अध्यक्ष व्यापार मण्डल घनसाली अनिल चौहान ,रामकुमार कठैत , जिला सहकारी बैंक चमियाला के प्रबंधक मोहनलाल आर्य एवं घनसाली के मैनेजर श्री उनियाल बीडीओ भिलंगना वीडीओ सहकारिता, आदि भिलंगना ब्लॉक के सभी समितियों के सचिव एवं: कर्मचारी मौजूद रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *