G-KBRGW2NTQN तेंदुए ने मासूम को मार डाला,दहशत मंे ग्रामीण – Devbhoomi Samvad

तेंदुए ने मासूम को मार डाला,दहशत मंे ग्रामीण

पिथौरागढ़। जिले में गंगोलीहाट के कोठेरा गांव में तेंदुए ने दो साल के मामूम को मार डाला।बच्चे की सांसें चलतीं देख युवक उसे निजी वाहन से सीएचसी गंगोलीहाट लाए जहां डॉ. मयंक पाहवा ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद से गांव के लोग दहशत मंे है। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग आज पिंजरा लगाएगा।

गंगोलीहाट के कोठेरा गांव में दो वर्ष तीन माह का अंशु अपनी मां के साथ ननिहाल में रह रहा था। उसके पिता सुरेश हरिद्वार में नौकरी करते हैं। सोमवार शाम आंगन में खेल रहे अंशु को तेंदुआ उठा ले गया। आंगन में खून देख और वहां बच्चे को न देख परिजनों को अनहोनी की आशंका हुई। गांव के युवा उसकी खोज में जंगल की ओर दौड़े। घर से करीब आधा किमी दूर उन्हें बच्चा घायल अवस्था में मिला।

बच्चे की सांसें चलतीं देख युवक उसे निजी वाहन से सीएचसी गंगोलीहाट लाए जहां डॉ. मयंक पाहवा ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और गश्त शुरू कर दी। रेंजर मनोज सनवाल ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए मंगलवार को पिंजरा लगाया जाएगा। अगस्त और सितंबर में भी तेंदुओं ने गंगोलीहाट और बेड़ीनाग क्षेत्र में दो बच्चों को मार डाला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *