G-KBRGW2NTQN अंबेडकर जन विकास समिति घनसाली ने भारत रत्न बाबा साहेब आंबेडकर को किया नमन – Devbhoomi Samvad

अंबेडकर जन विकास समिति घनसाली ने भारत रत्न बाबा साहेब आंबेडकर को किया नमन

सत्यप्रकाश ढौंडियाल
घनसाली।

 ब्लॉक मुख्यालय में भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के महापरनिर्वाण दिवस के अवसर पर अम्बेडकर जन विकास समिति घनसाली के सौजन्य से मुख्यालय घनसाली भिलंगना में श्री शौकिन आर्य की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

मुख्यालय घनसाली, भिलंगना के प्रांगण में बाबा साहेब के प्रतिमा पर श्रद्धा के सुमन अर्पित कर विनम्र श्रद्धांजलि दी गई। तत्पश्चात संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया शुरू किया गया ।

अंबेडकर जन विकास समिति के अध्यक्ष श्री शौकिन आर्य ने बताया कि बाबा साहब ने जीवन पर्यन्त दलितों, शोषितों और वंचितों के उद्धार के लिए काम किया।
ब्लॉक प्रमुख श्रीमती वशुमति घंणाता ने कहा कि बाबा साहेब का विजन था कि सभी वर्ग के लोगों को समाज में सशक्त किया जा सके जिसके लिए सविधान में व्यवस्था की हैं ।

अंबेडकर जन विकास समिति के सचिव बॉबी श्रीयाल ने बताया कि बाबा साहेब की विचार धारा को शैक्षणिक गतिविधियों के माध्यम से बढ़ावा दिया जायेगा।
इंद्रमणी बडोनी कला एवं साहित्य मंच घनसाली के अध्यक्ष लोकेंद्र जोशी ने कहा कि बाबा साहेब ने सर्व समाज के लिए काम किया है और सभी वर्गों के विकास के लिए ही बाबा साहेब ने भारतीय संविधान का निर्माण भी किया।

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ भिलंगना के अध्यक्ष श
महावीर धनियाल ने बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हम सभी लोगों को बाबा साहब के जीवन संघर्षों से सबक लेकर आगे बढ़ने का संकल्प लेना चाहिए।

इस कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख श्रीमती वशुमति घंणाता, दिनेश भजनियाल अध्यक्ष प्रधान संघठन भिलंगना, शिवदेव सिंह प्रांतीय कार्यकारणी सदस्य अनु0 जाति0 जन जाति शिक्षक एसोसिएशन उत्तराखण्ड,महावीर धनियाल अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ भिलंगना, विंद्रमोहन नगवाण संयुक्त मंत्री राजकीय शिक्षक संघ भिलंगना, लोकेंद्र जोशी अध्यक्ष इंद्रमणी बडोनी कला एवं साहित्य मंच घनसाली, विनोद शाह सभासद घनसाली, और अंबेडकर जन विकास समिति के पदाधिकारी अध्यक्ष शौकिन आर्य, सचिव बॉबी श्रीयाल, कोषाध्यक्ष दीपक शाह और पत्रकार बंधु सहित घनसाली की जनता उपस्थित थीं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *