G-KBRGW2NTQN अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक संगठन टिहरी का ब्लॉक सभागार भिलंगना में त्रैवार्षिक जनपदीय अधिवेशन  संपन्न – Devbhoomi Samvad

अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक संगठन टिहरी का ब्लॉक सभागार भिलंगना में त्रैवार्षिक जनपदीय अधिवेशन  संपन्न

जिला स्तरीय कार्यकारिणी गठित

जिला मंत्री पद पर रमेश गराकोटी का हुआ चयन

सत्यप्रकाश ढौंडियाल
टिहरी गढ़वाल / घनसाली। जनपद टिहरी गढ़वाल के अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक संगठन टिहरी गढ़वाल के द्वारा ब्लॉक सभागार भिलंगना में अपनी जिला कार्यकारिणी का चयन करते हुए त्रिवार्षिक अधिवेशन का आयोजन हुआ जिसमें जनपद स्तरीय कार्यकारिणी का चुनाव शांति पूर्ण ढंग से सम्मपन हुआ ।जिसमें अध्यक्ष पद पर रोशनलाल शाह को 134 मत मिले जबकि उनके हिंदी महावीर श्रीवाल को 126 बोट मिले , मंत्री पद पर रमेश गढाकोटी को 216 मतों मिले प्रतिद्वंदी कमल सिंह को 41 बोटो से संतोष करना पड़ा । तथा जिला उपाध्यक्ष पद पर विजय लाल को 206 बोटो से कमल सिंह को पीछे किया कमल सिंह को 46 मत ही प्राप्त हुए है। कोषाध्यक्ष पद पर भूपेंद्र मालवा का चयन हुआ है ।

जिला कार्यकारिणी के गठन के लिए उत्तराखंड अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक संगठन देहरादून के अनूप पाठक तथा बीएल मेहरा के द्वारा चुनाव अधिवेशन शान्ति पूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।
इस दौरान सभी चयनित पदाधिकारीयौ ,सदस्यों को अनूप पाठक के द्वारा उनके पद की गरिमा की शपथ भी दिलाई गई ।

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति की एकता में ही सामाजिक समरसता तथा शिक्षकों के हितों की रक्षा और महत्व के लिए कार्य करने की जरूरत है साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले समय में शिक्षक संगठन की मांगों को मजबूती से उठाने और शिक्षकों के हितों के लिए भी कार्य करना है।

कार्यकारिणी 3 वर्ष तक संचालित होगी और उन्होंने चयनित सभी पदाधिकारी को अपनी शुभकामनाएं दी आगे के कार्यकाल को शिक्षक हित में करने की सुझाव दिए। जिला अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक ऐसोसिएसन टिहरी गढ़वाल परिणाम इस प्रकार रहा जिला अध्यक्ष रोशन लाल शाह,जिला उपाध्यक्ष विजय लाल, जिला सचिव रमेश गढ़ाकोटी ,कोषाध्यक्ष भूपेंद्र मालवा ने चुनाव में अपनी जीत दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *