G-KBRGW2NTQN सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सिलगढ़ महोत्सव का समापन – Devbhoomi Samvad

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सिलगढ़ महोत्सव का समापन

मेले के अंतिम दिन मकर व्यूह रहा आकषर्ण का केन्द्र
रुद्रप्रयाग। चार दिवसीय सिलगढ महोत्सव का रंगारग कार्यक्रमों के साथ समापन हुआ। अंतिम दिवस मुख्य अतिथि रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वहीं मेले के अंतिम दिवस पर केदारघाटी मंडाण संस्था द्वारा मकरव्यू का मंचन किया गया, जो मेले का मुख्य आकषर्ण रहा। हज़ारों की संख्या में उपस्थित दर्शकों द्वारा मकर व्यू का गढ़वाली भाषा में आनंद लिया गया।

वहीं कार्यक्रम में मेले के अध्यक्ष देवेंद्र भण्डारी द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया। मेले के संरक्षक ओम प्रकाश बहुगुणा ने विधायक भरत सिंह चौधरी से मेले के लिए आर्थिक सहयोग मांगा एवं क्षेत्र की समस्याओं का मांग पत्र रखा। वहीं कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि विधायक भरत सिंह चौधरी द्वारा मेले के आयोजन के लिए समिति को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि 2018 में सिलगढ़ मेले का शुभारंभ किया गया था। जो अब निरन्तर बड़ा स्वरूप ले रहा है। उन्होंने कहा कि मेले हमारे संस्.ति के धौतक हैं। ये हम सभी को आपस मे जोड़े रखते हैं और हमारी संस्.ति की मुख्य पहचान है। इस अवसर पर उन्होंने .षि हलों पर प्रति हल 500 रूपये की छूट .षकों देने की घोषणा की। जिसका वहन विधायक निधि से किया जाएगा। साथ ही मेले के लिए 3 लाख आर्थिक सहयोग देने की घोषणा की।

उन्होंने सिलगढ़ क्षेत्र में हो रहे विकास कायरें की जानकारी से क्षेत्र की जनता को अवगत कराया गया। साथ उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जो भी मूलभूत समस्याएं है, उनका समाधान किया जाएगा। इसके साथ मेले में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य कुसम देवी, जेष्ठ प्रमुख नागेंद्र पंवार, मेला समिति के सदस्य दीपक रावत, दरम्यान जखवाल, विनोद कण्डारी, महावीर कैंतुरा, कमल सिंह रावत, दीपक पंवार, मेहरबान नेगी सहित के क्षेत्र के जनप्रतिनिधिगण एवं स्थानीय जनता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *