G-KBRGW2NTQN युवाओं के प्रेरणापुंज हैं स्वामी विवेकानंद: मनोज रमोला – Devbhoomi Samvad

युवाओं के प्रेरणापुंज हैं स्वामी विवेकानंद: मनोज रमोला

सत्यप्रकाश ढौंडियाल

घनसाली। सरस्वती विद्या मंदिर प्रांगण में स्वामी विवेकानंद को विद्यार्थी परिषद के द्वारा याद किया गया और उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन करते हुए आज ‘राष्ट्रीय युवा दिवस’ के अवसर पर अभाविप (ABVP) घनसाली इकाई द्वारा सरस्वती शिशु मंदिर घनसाली में एक ‘विचार गोष्ठी’ का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर युवाओं के प्रेरणापुंज स्वामी जी के कार्यों को याद किया गया स्वामी विवेकानंद अंतर्राष्ट्रीय युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं हम सब युवाओं कोउनके जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर अपने जीवन को विवेकानंद के स्वरूप में बनाने के लिए निरंतर मेहनत और प्रयास कर समाज और देश के विकास के लिए सतत चिंतन शील प्रयास करने की आवश्यकता है।

टिहरी विधार्थी परिषद के जिला प्रमुख मनोज रमोला ने कहा है की विवेकानंद का जीवन भारत के ही नहीं बल्कि विश्व के युवाओं के लिए मार्गदर्शी है उनके जीवन से आज हम सबको प्रेरणा की आवश्यकता है विवेकानंद जी ने कहा तब तक निरंतर प्रयास करते रहो जब तक आप सफलता की ऊंचाई पर नहीं पहुंचे हैं।

इस दौरान उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने विवेकानंद जी के जीवन चरित्र पर अपने-अपने विचार रखे।

इस अवसर पर विद्यार्थी परिषद के जिला प्रमुख मनोज रमोला,निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष आशुतोष बिष्ट,निवर्तमान छात्रसंघ उपाध्यक्ष अनुसूया रावत,प्रियंका कुमाईं,कुशाल रावत,अनूप सेमवाल,भगीरथ राणा,मेघा भजनियाल,राहुल मैठाणी,श्रवण नाथ तथा बुद्धिलाल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *