G-KBRGW2NTQN डॉक्टरों की कमी नहीं होने दी जाएगी स स्वास्थ्य मंत्री – Devbhoomi Samvad

डॉक्टरों की कमी नहीं होने दी जाएगी स स्वास्थ्य मंत्री

घनसाली। उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने नव निर्मित स्मृति नसिर्ंग होम एवं डायग्नोस्टिक सेंटर का लोकार्पण कर घनसाली क्षेत्र  में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की बात कही है उन्होंने प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिलखी का उच्चीकरण के साथ बेलेर अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को दूर करने की बात कही लोकार्पण से पूर्व उन्होंने हनुमान मंदिर परिसर में झाड़ू लगाकर स्वच्छ्ता के प्रति संदेश दिया।

रविवार को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने घनसाली में नव निर्मित स्मृति नसिर्ंग होम एन्ड डायग्नोस्टिक सेंटर का लोकार्पण किया, उन्होंने सुदूर क्षेत्र में नसिर्ंग होम खोलने को लेकर अस्पताल के एमडी डा. रमेश भट्ट को बधाई दी और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवायें देने की बात कही।

इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक शक्ति लाल शाह ने कहा कि भिलंगना ब्लॉक में दो अस्पताल प्रमुख हैं जिनमे एक्सरे टेक्नीशियन, अल्ट्रासाउंड रेडियोलॉजिस्ट उपलब्ध नहीं हैं जिस पर मंत्री ने जल्द भर्ती करने की बात कही, विधायक ने कहा कि इन अस्पतालों का उच्चीकरण के साथ डॉक्टरों की कमी दूर करने की बात कही।  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि आज सुदूर आँचल क्षेत्रो में सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिये उचित कदम उठा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिलखी के उच्चीकरण के साथ ही बेलेर अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को दूर की जायेगी उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र घनसाली में जर्जर स्कूलों की रिपोर्ट जल्द से जल्द भेजी जाय जिसमे विद्यालयों का जीर्णोद्धार किया जा सके। उन्होंने जल्द ही बालगंगा महाविद्यालय सेंदुल के राजकीयकरण करने की बात कही।

इस मौके पर अस्पताल के निदेशक डा. रमेश भट्ट, अध्यक्ष जिला पंचायत सोना सजवाण, ब्लॉक प्रमुख बसुमती घणाता, नीरज पाँचरी, विनोद रतूड़ी, राजेन्द्र बिष्ट, रघुबीर सजवाण, आनंद बिष्ट,  हयात सिंह कंडारी, मालचंद बिष्ट, परमवीर पंवार, रामकुमार कठैत, डॉ. नरेंद्र डंगवाल, अनिल चौहान सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *