G-KBRGW2NTQN जानवर के हमले से युवक की मौत, पोस्टमार्टम में खुलासा – Devbhoomi Samvad

जानवर के हमले से युवक की मौत, पोस्टमार्टम में खुलासा

क्षत-विक्षत हालत में मिला था बच्छणस्यूं पट्टी के नौखू निवासी अनिल सिंह का शव
रुद्रप्रयाग। बच्छणस्यूं क्षेत्र में एक युवक की मौत किसी जानवर के हमले से हुई है। जिला चिकित्सालय में हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। यह जानवर गुलदार था या कोई अन्य, इसको लेकर भी वन विभाग विभागीय स्तर पर जांच कर रहा है।

बता दें कि बीते दिनों गहड़खाल बाजार में एक विवाह समारोह में शामिल होने गया 35 वर्षीय अनिल सिंह पुत्र बीरेंद्र सिंह निवासी नौखू बच्छणस्यूं जब घर नहीं लौटा तो ग्रामीणों ने दूसरे दिन उसकी खोजबीन की। इस दौरान ग्रामीणों को युवक का शव क्षत विक्षत स्थिति में प्राथमिक विद्यालय गहड़खाल से कुछ दूरी पर कपलखील पैदल मार्ग पर झाड़ियों में मिला।

ग्रामीणों ने आशंका जताई कि गुलदार ने हमला कर युवक को मौत के घाट उतार दिया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना राजस्व पुलिस को दी। जिसके बाद राजस्व पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। गुरुवार को जिला चिकित्सालय में शव का पोस्टमार्टम किया गया, जिसके आधार पर पता चला कि युवक पर जानवर द्वारा हमला किया गया है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह हमला गुलदार का है या किसी अन्य जानवर ने किया है।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ मनोज बड़ोनी ने बताया कि पीएम रिपोर्ट में जानवर के हमले से मौत होना कारण पाया गया है। इधर, रुद्रप्रयाग वन प्रभाग के डीएफओ अभिमन्यु ने बताया कि पीएम रिपोर्ट में भी यह स्पष्ट नहीं है कि गुलदार के हमले से मौत हुई है। किसी अन्य जानवरों द्वारा भी शव को मौत के बाद क्षत विक्षत किया जा सकता है। सभी संभवनाओं की विभागीय स्तर से भी जांच कराई जा रही है। उसी आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *