G-KBRGW2NTQN ससुरालियो की प्रताड़ना से परेशान विवाहिता ने की आत्महत्या पति समेत चार ससुराली नामजद – Devbhoomi Samvad

ससुरालियो की प्रताड़ना से परेशान विवाहिता ने की आत्महत्या पति समेत चार ससुराली नामजद

देहरादून। ससुरालियो की प्रताड़ना से परेशान होकर एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के भाई की शिकायत पर पटेल नगर पुलिस ने मृतका के पति समेत चार ससुरालियो को नामजद करते हुए संबंधित धाराओ मे मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले मे जरूरी कानूनी कार्रवाई कर रही है।

थाना क्षेत्र मे रहने वाले एक युवक ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया कि उसकी बहन पूजा की शादी लगभग 16 वर्ष पूर्व धम्रेन्द्र शर्मा पुत्र सव्रेश शर्मा निवासी यमुनोत्री एन्क्लेव चन्द्रबणी देहरादून के साथ हुई थी। पूजा का एक पुत्र मनी है, जो हाल में लगभग 14 वर्ष का है। मनी उसके पास है। शादी के बाद से धम्रेन्द्र शर्मा शराब पीकर पूजा के साथ मारपीट करता था तथा पूजा को अपने मायके से रूपये लाकर देने का दबाव बनाता था।

अक्सर वह अपनी हैसियत के अनुसार अपनी बहन पूजा और धम्रेन्द्र शर्मा को रूपये देता रहता था। 15 मई को रात करीब साढे नौ बजे धम्रेन्द्र ने उसे फोन किया कि पूजा ने फांसी लगा ली है। वह अपने छोटे भाई और बहन व बहनोई को साथ लेकर तुरन्त धम्रेन्द्र के किराये के मकान में पहुंचा तो देखा कि धम्रेन्द्र गेट के बाहर खड़ा है और जालीनुमा दरवाजा बन्द है। उसने धम्रेन्द्र से पूजा के बारे मे पूछा । तभी धम्रेन्द्र ने टूटी हुई जाली से हाथ डालकर तुरन्त गेट खोल दिया। अन्दर जाते ही उसने देखा कि उसकी बहन पूजा के गले में बैडशीट की चादर बंधी थी और वह पंखे से लटकी हुई थी। उस वक्त तक पूजा की सांसें चल रही थी। उसने तुरन्त पूजा को अपनी बहन व भाई की मदद से पखें से उतारा और दून जिला चिकित्सालय लेकर गये। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पड़ोसियों ने बताया कि अक्सर धम्रेन्द्र शर्मा के पिता सव्रेश शर्मा, भाई सुशील व दीपक कमरे पर आते जाते थे और सभी लोग पूजा के साथ बुरा व्यवहार करते थे। 15 मई  को भी शाम के समय सव्रेश शर्मा, सुनील व दीपक, धम्रेन्द्र शर्मा के मकान पर आए थे । धम्रेन्द्र शर्मा, सुनील व दीपक और सव्रेश शर्मा उसे धमकी दे रहे हैं यदि उन लोगों ने उनके खिलाफ कोई भी कानूनी कार्यवाही की तो पूरे परिवार को जान से मार देंगे। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने चारो आरोपितो को नामजद करते हुए जरूरी कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *