G-KBRGW2NTQN भू-क़ानून को लेकर पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से बातचीत की  – Devbhoomi Samvad

भू-क़ानून को लेकर पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से बातचीत की 

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखंड व पूर्व राज्यपाल महाराष्ट्र व गोवा तथा वर्तमान में उत्तराखंड सरकार के संरक्षक  भगत सिंह कोश्यारी जी से भू-क़ानून को लेकर लगभग 2-3 घंटे की गहरी बातचीत हुई और उनको तथ्यों के साथ 2004 से लेकर आज तक प्रचलित सभी भू-अध्यादेशों व अधिनियमों(कानूनों) के सभी दस्तावेज दिखाए साथ ही साथ सुभाष कुमार जी की समिति के 23 बिंदुओं के बारे में विस्तार पूर्वक बताया तो उनको लगा इनका संघर्ष वास्तव में काफ़ी लम्बा व गहराई वाला हैं!

उन्होंने तत्काल उत्तराखंड सरकार के मुखिया यस्वश्वी धामी जी सहित वर्तमान राजस्व सचिव पाण्डेय जी व मुख्यसचिव जी से पूरी समझ को जाना और तुरंत ही श्री धामी जी ने सचिवालय परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भू-क़ानून को अगले बजट सत्र में लाने की घोषणा कर दी! यह हमारे लगन व संघर्ष की जीत सहित सभी उत्तराखंडवासियों के लिए चैन की सांस हैं!

हमारे भू-क़ानून के विमर्श को आज सभी लोगों ने अपनाया हैं तथा शासन सहित हम सरकार को भी राज्यात्मा की एकमात्र आवाज़ भू-क़ानून को समझाने में सफल रहें, यह देवतुल्य कार्य हेतू हमारा भू-क़ानून अभियान यस्वश्वी मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी सहित श्री कोश्यारी जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हैं!

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *