G-KBRGW2NTQN सत्र से पहले विस के अफसरों व कर्मचारियों का होगा रैपिड कंटीजन टेस्ट – Devbhoomi Samvad

सत्र से पहले विस के अफसरों व कर्मचारियों का होगा रैपिड कंटीजन टेस्ट

देहरादून। 23 सितंबर से प्रारंभ होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र के लिए की जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था तथा अन्य व्यवस्थाओं पर विचार-विमर्श के लिए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल की अध्यक्षता में आज बैठक हुई। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कोविड-19 महामारी में सत्र को भलीभाँति चलाए जाने के लिए सभी अधिकारियों से सहयोग की अपेक्षा की। विधानसभा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाया जाएगा। साथ ही प्रवेश द्वार पर सभी आगंतुकों का थर्मल स्कैनिंग की जायेगी।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विधानसभा सचिवालय और पुलिस विभाग के अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाकचौबंद रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सत्र के दौरान आवश्यक व्यवस्थाओं को भी जल्द से जल्द पूरा करने को कहा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए उन्होंने विधानसभा परिसर के अंदर व सभा मंडप में जारी प्रवेश पत्र एवं सुरक्षा चेकिंग, वाहनों की पार्किंग को लेकर चर्चा की। उन्होंने निर्देश दिए कि वाहन चिन्हित स्थानों पर ही पार्क किए जाएं। अग्निामन दल, चिकित्सा विभाग, एंबुलेंस की व्यवस्था कर ली जाए। बिजली व पानी की सुचारु आपूर्ति में कोई व्यवधान न आए।
पत्रकारों से बातचीत के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अवगत किया कि सभी विधायकों को अपने क्षेत्रों में अथवा विधायक निवास में सत्र से पहले में कोरोना का आरटी पीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य होगा जिसका कि सत्र के दौरान टेस्ट रिपोर्ट विधायकों द्वारा विधानसभा में देनी होगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाया जाएगा। साथ ही प्रवेश द्वार पर सभी आगंतुकों का थर्मल स्कैनिंग की जायेगी।
कोविड-19 के दृष्टिगत इस बार मानसून सत्र के दौरान पत्रकार दीर्घा, दर्शक दीर्घा एवं अधिकारी दीर्घा में किसी व्यक्ति को प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जाएगा। सत्र के दौरान गैर सरकारी व्यक्तियों को परिसर में प्रवेश की अनुमति प्राप्त नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *