G-KBRGW2NTQN रीजन में 108 केन्द्रों में होगी कंपार्टमेंट परीक्षा सीबीएसई ने की जनपद में ही परीक्षा देने की व्यवस्था – Devbhoomi Samvad

रीजन में 108 केन्द्रों में होगी कंपार्टमेंट परीक्षा सीबीएसई ने की जनपद में ही परीक्षा देने की व्यवस्था

 

देहरादून। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) ने 22 सितम्बर से शुरू होने वाले 10वीं व 12वीं के कंपार्टमेंट परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली है। परीक्षा के लिए देहरादून में रीजन में करीब 108 परीक्षा केन्द्र बनाए गये हैं। साथ ही कोविड-19 के मद्देनजर हर जिले में परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।
सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह ने द्वारा कंपार्टमेंट परीक्षा को लेकर सभी परीक्षा केन्द्रों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया जा चुका है। कोरोना महामारी के चलते देहरादून रीजन में दुर्गम जनपदों में परीक्षा केन्द्र बनाया गया है, ताकि किसी भी छात्र को कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए जनपद से बाहर न जाना पड़े। इसके अलावा परीक्षा के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग से लेकर कोविड-19 को लेकर जारी सभी निर्देशों का पालन किया जाएगा। इसके तहत छात्रों को छात्रों को पानी की बोतल और हैंड सैनिटाइजर पारदर्शी बोतल में लाना होगा। साथ ही मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही एडमिट कार्ड में दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *