G-KBRGW2NTQN 30 अक्टूबर तक परीक्षा परिणाम जारी करें विवि – Devbhoomi Samvad

30 अक्टूबर तक परीक्षा परिणाम जारी करें विवि

 

देहरादून। 30 अक्टूबर तक विविद्यालयों एवं महाविद्यालयों द्वारा आयोजित विभिन्न परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित हो जाएंगे। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ़ धन सिंह रावत ने अधिकारियें को ये निर्देश दिए हैं। डॉ. धन सिंह रावत ने बृहस्पतिवार को आज विधानसभा स्थित सभा कक्ष में उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य के प्रख्यात शिक्षाविद्, समाजसेवी व राजनेता स्व. भक्त दर्शन के सम्मान में उच्च शिक्षा के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाले पांच शिक्षकों को राज्य स्थापना दिवस के मौके पर ‘भक्त दर्शन’ पुरस्कार से नवाजा जायेगा। यह पुरस्कार वर्ष 2019-20 के लिये दिया जायेगा जबकि वर्ष 2020-21 व उसके बाद के पुरस्कार आगामी वषोर्ं में डॉ. भक्त दर्शन की जयंती पर फरवरी माह में दिये जायेंगे।
विभागीय मंत्री डॉ रावत ने निदेशक उच्च शिक्षा को शेष 350 पदों पर आयोग को अधियाचन भेजने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने ऐसे महाविद्यालयों में फैकल्टी की तैनाती करने के निर्देश भी दिये ताकि संबंधित महाविद्यालयों में शीघ्र स्ववित्त पोषित पाठय़क्रम संचालित किये जा सकेंगे।
नवरात्र के मौके पर शुरू होगी कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई : डॉ. धनसिंह रावत ने सभी राजकीय महाविद्यालयों में ऑन लाइन स्टडी हेतु नेटवर्क कनेक्टीविटी सुनिश्चित किये जाने के निर्देश भी दिये, उन्होंने बताया कि नवरात्र के मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा इसका विधिवत उद्घाटन डोईवाला या रायपुर महाविद्यालय से किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *