G-KBRGW2NTQN पांच करोड़ की ठगी करने वाली कम्पनी का सदस्य गिरफ्तार – Devbhoomi Samvad

पांच करोड़ की ठगी करने वाली कम्पनी का सदस्य गिरफ्तार

 

देहरादून। कंपनी में निवेश कर बैंक से ज्यादा ब्याज देने का लालच देकर पांच करोड़ की ठगी और धोखाधड़ी करने वाली कम्पनी के एक सदस्य को एसटीएफ ने शामली उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। कम्पनी के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है। मामला कोटद्वार में दर्ज किया गया था।
एसटीएफ के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मामले में शिकायतकर्ता नीरज कुमार निवासी शिव्वूनगर कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल, राकेश सिंह, छोटू सिंह, शिवचरण सिंह आदि कुल 13 लोगो ने एसटीएफ को शिकायत दी थी। शिकायत में बताया गया कि सीपीएक्स कम्पनी के नाम से कोटद्वार जनपद पौड़ी गढ़वाल में प्रचार-प्रसार कर कंपनी के खाते में धन जमा करने पर कम्पनी ने लोगों को बैंक से भी ज्यादा ब्याज देने का लालच दिया।
शुरूआती चार महीनो में कम्पनी ओर से लोगों को अच्छा खासा ब्याज दिया गया। कम्पनी में करीब ढाई हजार से तीन हजार लोगों ने निवेश किया। लगभग 5 करोड़ की रकम इकट्ठा होने पर कम्पनी के किसी की रकम नहीं लौटाई । शिकायत के आधार पर कम्पनी के पदाधिकारियों अजय कुमार उर्फ अजय स्वामी, अमित पंवार निवासी तितरवाडा कैराना शामली उत्तर प्रदेश, सौरभ मैन्दौला व नवीन मुण्डेपी निवासी कोटद्वार जिला पौड़ी गढ़वाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। एसटीएफ ने मामले में नामजद अमित पंवार को को शामली से गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *