G-KBRGW2NTQN 10वीं व 12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खालने को लेकर तैयारी पूरी, शिक्षा विभाग ने कमर कसी – Devbhoomi Samvad

10वीं व 12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खालने को लेकर तैयारी पूरी, शिक्षा विभाग ने कमर कसी

 

देहरादून। शिक्षा विभाग ने 10वीं व 12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खालने को लेकर तैयारी पूरी कर ली है। साथ ही मुख्य शिक्षाधिकारी द्वारा इस संबंध में स्कूलों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया जा चुका है।
जनपद में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा विभाग पूरी तरह तैयार हो चुका है। मुख्य शिक्षाधिकारी डा. आशा पैन्युली ने बताया कि शासन द्वारा जारी गाइड लाइन के मुताबिक सभी तैयारियां की जा चुकी है। इस संबंध में पहले ही खंड शिक्षा व उप शिक्षा अधिकारियों को आवश्य निर्देश जारी किया जा चुका है जिसमें सोशल डिस्टेंस के साथ बच्चों के बैठने, मास्क समेत कोविड से बचाव के सभी उपाय पुरा करने को कहा गया है। इसके अलावा स्कूलों को सैनिटाइज किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि बच्चों स्कूल भेजने का निर्णय अभिभावकों पर छोड़ा गया है, लेकिन शिक्षा विभाग ने अपनी तरफ से तैयारी पूरी कर ली है। दूसरी ओर, प्रिंसिपल प्रोग्रेसिव स्कूल एसोसिएशन ने अभी तक स्कूल खोलने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की है। पीपीएसए के मुताबिक अधिकांश अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने को तैयार नहीं है। स्थिति को देखते हुए ही आगे का निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *