G-KBRGW2NTQN बोर्ड परीक्षा के आवेदन की तिथियों में संशोधन – Devbhoomi Samvad

बोर्ड परीक्षा के आवेदन की तिथियों में संशोधन

बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन भरने की नई तिथियां घोषित

देहरादून। सरकार ने कोविड-19 के मद्देनजर 10वीं व 12वीं को बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। इस संबंध में आज सचिव शिक्षा आर. मीनाक्षी सुंदरम ने आदेश जारी कर दिये हैं।
बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदनों को अग्रसारित करने की तिथि पूर्व में जुलाई अगस्त रखी गयी थी, जिसे कोविड की परिस्थितियों के बाद बढ़ा दिया गया है। पूर्व में आवेदन पत्र को अग्रसारित करने की तिथि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के लिए क्रमश 31 जुलाई व 14 अगस्त रखी गयी थी। अब इसे बढ़ाकर 10 नवंबर कर दिया गया है। इसी तरह विलंब शुल्क के साथ ही आवेदन अग्रसारण कीतिथि 24 अगस्त तक थी, जिसे 19 नवंबर कर दिया गया है। विद्यालयों द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आवेदन पत्र जमा करने की तिथि को 14 व 28 अगस्त के बजाय अब 25 नवंबर कर दिया गया है।
खंड शिक्षा अधिकारी के स्तर से ये आवेदन 30 नवंबर तक हर हाल में मुख्य शिक्षा अधिकारी को भेजने होंगे। जबकि पूर्व में यह तिथि 17 व 30 अगस्त थी। सभी जिलों के मुख्य शिक्षा अधिकारियों को सभी आवेदनों को सम्पूर्ण प्रपत्रों के साथ 4 दिसंबर तक परिषदीय कार्यालय रामनगर को 4 दिसंबर तक हर हाल में भेज देना होगा। सचिव शिक्षा ने बताया है कि यह व्यवस्था सिर्फ इस वर्ष की परिषदीय परीक्षा के लिए की गयी है और अन्य निर्देश व व्यवस्थाएं यथावत रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *