G-KBRGW2NTQN नुंगशी-ताशी ने बढ़ाया देश-प्रदेश का मान : प्रीतम – Devbhoomi Samvad

नुंगशी-ताशी ने बढ़ाया देश-प्रदेश का मान : प्रीतम

देहरादून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि दुनिया के सात महाद्वीपों की प्रमुख चोटियों पर चढ़ाई का गौरव हासिल करने वाली जुड़वां बहनों नुंगशी मलिक और ताशी मलिक ने अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर देश और प्रदेश का मान-सम्मान बढाया है।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने रविवार को देहरादून आगमन पर नुंगशी और ताशी का स्वागत एवं सम्मान किया। इस अवसर पर प्रीतम सिंह ने कहा कि नुंगशी मलिक और ताशी मलिक दुनिया की सबसे पहली जुड़वां बहने हैं, जिन्होंने सात महाद्वीपों की प्रमुख चोटियों पर चढ़ाई का गौरव हासिल किया है ऐसी महान विभूतियों जिन्होंने पूरे वि में देश का गौरव बढ़ाया है उनका सम्मान करते हुए हम स्वयं गौरवान्वित हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि हरियाणा की बेटियों के जज्बे को हम सलाम करते हैं। हरियाणा की एक और बेटी गीता फोगाट ने भी महिला कुश्ती में गोल्ड मैडिल हांसिल कर साबित कर दिया कि महिलाएं पुरूषों से किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं।
कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि ताशी और नुगंशी अब राज्य की कई युवतियों ने प्रेरणा श्रोत बन गई हैं, जिस कार्य को इन दोनों बहिनों ने अंजाम दिया है उसका दुनिया में कोई दूसरा रिकार्ड नहीं बना सकता। उन्होंने कहा कि दून वासियों को इस बात का गर्व है कि दुनिया पर फतह हालिस करने वाली दोनों बहनें देहरादून में रहती हैं। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री गोदावरी थापली, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, सागर लाम्बा आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *