G-KBRGW2NTQN रोजगार दो वरना गददी छोड़ दो नारे के साथ कांग्रेसियों ने किया विस कूच – Devbhoomi Samvad

रोजगार दो वरना गददी छोड़ दो नारे के साथ कांग्रेसियों ने किया विस कूच

देहरादून। उत्तराखंड युवा कांग्रेस ने रोजगार दो वरना गददी छोड़ दो व किसानों पर अत्याचार बंद करो के नारे के साथ विधानसभा कूच किया। रैली में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं व दिग्गज कांग्रेसजनों का हुजूम उमड़ आया। रैली जैसे ही रिस्पना पुल के पास पहुंची वहां पुलिस ने पहले से ही  बैरीकैडिंग लगा रखी थी जहां पर सभी प्रदर्शनकारियों को रोक दिया। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर नोंक-झोंक हुयी । कई कांग्रेस कार्यकर्ता बैरीकैडिंग पर चढ़ गये। बाद में पुलिस ने सभी को नीचे उतार दिया और सभी वहीं धरने पर बैठ गये।
उत्तराखंड युवा कांग्रेस के बैनर तले सोमवार को युवाओं को रोजगार दिये जाने व किसानों का उत्पीड़न बंद किये जाने की मांग को लेकर युवा कांग्रेस कार्यकर्ता व दिग्गज कांग्रेसजन रेसकोर्स में गुरूनानक वैल स्कूल के मैदान में प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव, सह प्रभारी राजेश धर्माणी, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन, प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, युवा प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर के नेतृत्व इकटठा हुए । यहां प्रदर्शनकारियों ने जमकर केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने कहा कि केंद्र के साथ ही राज्य की सरकार भी फ्लाप सो साबित हुयी है। कूच से पहले
आयोजित सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव ने कहा है कि केन्द्र व राज्य की सरकार लगातार जन विरोधी निर्णय ले रही है। राज्य सरकार ने  दो करोड़ बेरोजागारों को रोजगार दिये जाने का वायदा किया था लेकिन बेरोजगारों को रोजगार  देने की बजाय लॉकडाउन के नाम पर जिनका रोजगार था उनको भी बेरोजगार कर दिया। प्रवासियों को राज्य सरकार ने बुलाया तो जरूर लेकिन उनके लिए कुछ कर नहीं पाई और उनको मजबूरी में वापस जाना पड़ रहा है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने रोजगार देने के नाम बेरोजगारों के साथ छल किया और और आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश का युवा इसका जवाब अवश्य देगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष को राज्य सरकार नेे रोजगार वर्ष के रूप में मनाया और सभी को बेरोजगार कर दिया। उन्होंने कहा कि जनता के मुददों को कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक प्रमुखता से उठा रही है ।  सत्ता में बैठे लोगों ने सरकार बनते ही  प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया था लेकिन प्रचंड बहुमत की सरकार को बने चार वर्ष होने के बाद भी यह सरकार युवाओं को रोजगार देने में नाकाम साबित हुई है।
 इस अवसर  राष्ट्रीय सचिव कृष्णन सत्तोड, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, महामंत्री पी. अग्रवाल, पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण, पूर्व विधायक राजकुमार, आय्रेन्द्र शर्मा, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, विधायक व महिला प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य, युवा प्रदेश अध्यक्ष सुमित,  सुशील राठी, भूपेन्द्र नेगी, के साथ ही काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *