G-KBRGW2NTQN कर्मचारियों में रोष – Devbhoomi Samvad

कर्मचारियों में रोष

रूद्रपुर। सेना को आर्थिक सहयोग के लिए विवि की ओर से अलग खाते खोलने के आदेश पर कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने विवि की प्रबंध परिषद के सदस्य व किच्छा विधायक को ज्ञापन सौंपकर विवि के जारी आदेश में संशोधन कराने की मांग की।
सोमवार को विधायक राजेश शुक्ला को सौंपे ज्ञापन में कहा कि फरवरीए 2019 में पुलवामा में जवानों के शहादत पर विवि के वरिष्ठ भंडारक रजनीष पांडेय ने अपने वेतन से हर माह एक फीसद की कटौती के लिए कुलपति को पत्र दिया था। इसके बाद विवि के अन्य कर्मचारियों ने भी सेना के सम्मान में वेतन से प्रतिमाह कटौती के लिए पत्र दिया था।
विधायक ने विवि की 239वीं बैठक में प्रस्ताव रखा था कि शिक्षण व शिक्षणेत्तर कर्मचारी सेना के खाते में स्वेच्छा से धनराशि भेजना चाहते हैंए उनके वेतन से कटौती कर भारतीय सेना के खाते में भेजी जाए। इसके लिए नियंत्रकध्सचिवए प्रबंध परिशद पत्र भी भेजा था। फिर भी विवि ने अलग से खाता खोलने के लिए आदेश जारी किया है। इससे प्रतिमाह वेतन से धनराशि पर विराम लग रहा है। जो ठीक नहीं। कहा कि उनके वेतन से जीवन बीमाए ऋण समितिए गार्वेज चार्जेज की कटौती की जा रही है तो सेना के सम्मान में कटौती की जानी चाहिए। उन्होंने शुक्ला से विवि के जारी आदेश में संशोधन कराने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *