G-KBRGW2NTQN सल्ट उपचुनाव का संशोधित परिणाम घोषित करे चुनाव आयोग : तिवारी – Devbhoomi Samvad

सल्ट उपचुनाव का संशोधित परिणाम घोषित करे चुनाव आयोग : तिवारी

अल्मोड़ा।
उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने भारत निर्वाचन आयोग से सल्ट उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी जगदीश चन्द्र के पोलिंग बूथ के मतों को गणना कर संशोधित चुनाव परिणाम घोषित करने की मांग की है। उपपा केंद्रीय अध्यक्ष पी.सी. तिवारी ने निर्वाचन ज़िला अधिकारी के माध्यम से भेजे गए ज्ञापन में कहा है कि स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव के लिए एक एक मत की गिनती के आधार पर परिणाम सामने लाना आवश्यक है।
ज्ञापन में कहा गया है 69 पनुवा द्योखन मतदान केन्द्र के मतों की गिनती किए बिना चुनाव परिणाम ज़ारी करने से वहां के मतदाताओं में निराशा है और लोकतांत्रिक चुनाव प्रक्रिया की मूल भावना के भी ख़िलाफ़ है। क्योंकि निर्वाचन में किसी भी प्रत्याशी को मिलने वाले एक एक मत का महत्व है और उसे गिनती में शामिल ना करना मतदान प्रक्रिया व मतदाताओं का अपमान है।
ज्ञापन में कहा गया है निर्वाचन के परिणामों से यह बात भी सामने आती है कि प्रत्याशियों को कितने मत मिले और उनका वोट प्रतिशत क्या रहा।
ज्ञापन में कहा है पनुवा द्योखन पार्टी उम्मीदवार जगदीश चन्द्र का गांव हैं जहां से उन्हें अच्छे मतों की उम्मीद थी। किन्तु उनके स्वयं के मत की भी गणना ना होना दुखद है।
ज्ञापन में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया व परिणामों के लिए पनुवा द्योखन (69 बूथ) के मतों की गणना कर संशोधित परिणाम ज़ारी करने की मांग की गई है। पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो उन्हें न्यायालय जैसे विकल्प पर विचार करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *