G-KBRGW2NTQN आयुष में डॉक्टरों के 300 पद और फार्मासिस्ट के 70 पद संविदा के आधार पर भरे जाएंगे : हरक सिंह – Devbhoomi Samvad

आयुष में डॉक्टरों के 300 पद और फार्मासिस्ट के 70 पद संविदा के आधार पर भरे जाएंगे : हरक सिंह

देहरादून।  कोरोना के कारण प्रदेश में बिगड़ते हालात देख कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत सोमवार को भावुक हो गए। सोमवार को आयुष मंत्री ने विधानसभा से विकासनगर, सहसपुर, चकराता, कालसी, रायपुर, डोईवाला क्षेत्र के लिए आयुष रथ को भी हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें खेद है कि वे कोरोना के रोकथाम की तैयारी करने में चूके हैं। ऑक्सीजन सिलिंडर मंगाने की बात पर उन्होंने कहा कि जो तैयारी उन्होंने अब एक महीने से की है। अगर वो ही तैयारी वो कुछ और समय पहले से करते तो आज हालात कुछ और होते।  साथ ही उन्होंने अनिल काला का उदाहरण देते हुए कहा कि कई कार्यकर्ताओं को उन्होंने मरते हुए देखा। उन्होंने सरकार के असहाय हो जाने की बात कही और कहा कि आपदा के वक्त वे जब जाते थे तो शव मिलते थे लेकिन अब उनके सामने मौत हो रही है। आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने बताया कि आयुव्रेद विभाग में डॉक्टरों और फार्मासिस्ट के खाली पद भरे जाएंगे। डक्टरों के 300 पद और फार्मासिस्ट के 70 पद संविदा के आधार पर भरे जाएंगे। उन्होंने बताया कि अभी राज्य में 670 आयुव्रेदिक डक्टर और 587 फार्मासिस्ट कोरोना में फ्रंट लाइन वर्कर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। सीएमओ के अधीन उनकी सेवाएं ली जा रही हैं। विभाग अब डॉक्टरों के खाली 300 पदों और फार्मासिस्ट के 70 पदों संविदा के आधार पर भर्ती करेगा। ताकि खाली पदों की कमी को दूर किया जा सके।
 हेल्पलाईन नंबर भी किया जारी : :  आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने बताया कि आयुव्रेदिक विभाग के स्तर से आयुव्रेदिक एवं यूनानी विभाग का सिंगल प्वाइंट हेल्पलाइन नंबर 9711604080 मरीजों के टेलीपरामर्श को जारी किया गया है। इसके माध्यम से कोई भी मरीज कोविड 19 संक्रमण से बचाव एवं अन्य रोगों से आयुव्रेदिक एवं योगा से जुड़ी जानकारी और चिकित्सा परामर्श ले सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *