G-KBRGW2NTQN गंगा में स्नान करते दो युवक डूबे – Devbhoomi Samvad

गंगा में स्नान करते दो युवक डूबे

हरिद्वार। तीर्थनगरी में गंगा स्नान करते समय अलग-अलग स्थानों पर किशोर व युवक डूब गए। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गंगा में डूबे युवक व किशोर की तलाश की पर काफी प्रयास के बाद भी दोनों का कुछ पता नहीं चल पाया। डूबने वाला युवक बिजनौर उत्तर प्रदेश के रहने वाला है। वह परिवार के साथ गंगा स्नान करने आया था। जबकि किशोर परिवार के साथ तीर्थनगरी में ही रहता है।
नगर कोतवाली अंतर्गत बिरला घाट में बिजनौर से आया परिवार गंगा स्नान सोमवार देर सायं कर रहा था। उसी दौरान परिवार में शामिल युवक स्नान करते हुए घाट पर लगी रेलिंग को पार कर दूसरी तरफ चला गया। गंगाजल के तेज प्रवाह में अपने आप को रोक नहीं पाया बहने लगा। परिवार के लोगों के शोर मचाने पर घाट पर मौजूद कुछ युवकों ने डूबते युवक को बचाने का प्रयास भी किया पर सफल नहीं हो पाए। मामले की जानकारी पुलिस को दी सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जल पुलिस व गोताखोरों की मदद से डूबे हुए युवक की तलाश में अभियान चलाया पर सफलता नहीं मिली। अंधेरा हो जाने पर अभियान को रोकना पड़ा। रोड़ी बेलवाला पुलिस चौकी प्रभारी पवन डिमरी ने बताया डूबने वाले युवक पहचान खड़क सिंह (19) पुत्र कालू सिंह निवासी किशनपुर बिजनौर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई।
पुलिस चौकी प्रभारी रोड़ी बेलवाला ने बताया कि मंगलवार की दोपहर ठोकर नंबर 10 रोड़ी बेलवाला निवासी फूल सिंह का बेटा आर्यन गंगा घाट में स्नान करने के लिए गया। नहाते हुए गंगा के जल प्रवाह में वह गया। किशोर को गंगा में डूबते देख मामले की जानकारी तत्काल पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गंगा में डूबे किशोर आर्यन की तलाश में काफी देर तक अभियान चलाया पर किशोर का कुछ पता नहीं चला। डूबने वाले युवक व किशोर के बारे में पथरी पावर हाउस व रानीपुर झाल में सूचना दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *