G-KBRGW2NTQN सरकार की गलत नीतियों से ग्रामीण संकट में : तिवारी – Devbhoomi Samvad

सरकार की गलत नीतियों से ग्रामीण संकट में : तिवारी

पेटशाल, अल्मोड़ा। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने क्षेत्रीय जन समस्याओं के सवालों पर आज पेटशाल में ग्रामीणों के साथ बैठक की। बैठक में उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी.सी. तिवारी ने लखुड्यार के विषय में कहा कि पेटशाल सांस्कृतिक व ऐतिहासिक दृष्टि से काफी समृद्ध है, परन्तु इसके बावजूद यहां की जनता अवहेलनाओं का शिकार हो रही है। बैठक में उपस्थित ग्रामीणों ने कहा कि सरकार की नीतियों के कारण ग्रामीणों के समक्ष अनेक संकट हैं।
पेटशाल निवासी कैलाश ने कहा कि फरवरी के महीने से वहां के अनेक परिवार खाद्य सुरक्षा योजना के तहत मिलने वाले राशन से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने ऑनलाइन राशन कार्ड करने की नीति तो लागू कर दी परन्तु उसे व्यवस्थित नहीं किया। उन्होंने कहा कि गांव के अधिकांश परिवारों को राशन कार्ड की ऑनलाइन प्रक्रिया के बाद लगभग 6 महीनों से राशन नहीं मिल रहा है। जिस कारण लॉकडाउन व महंगाई के दौर में संकट उत्पन्न हो रहा है।
यहां हुई बैठक में पेटशाल निवासी ने नैन राम ने कहा कि गांव में शराब की पहुंच बढ़ गई है जो युवाओं और जनता के लिए समस्या बन रही है। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर अधिकांश लोग राशन से वंचित हैं वहीं दूसरी तरफ शराब का कारोबार बढ़ रहा है।
बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि यदि राशन की समस्या हल नहीं होती तो शीघ्र ही इसके ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक का संचालन प्रकाश चन्द्र ने किया। बैठक में नवीन पेटशाली, श्रीमती हीरा देवी, सरिता मेहरा, मीना देवी,भारती पांडे, अजय पेटशाली, हरीश राम, महेश चंद्र बहुगुणा, रमेश चन्द्र बहुगुणा, धीरज आर्या, मोहित आर्या, हेम आर्या, दयाल पेटशाली, हरीश प्रसाद समेत अन्य लोग शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *