G-KBRGW2NTQN चम्पावत के खटोली में लिगड़ा खाने से किशोर की मौत – Devbhoomi Samvad

चम्पावत के खटोली में लिगड़ा खाने से किशोर की मौत

दो परिवारों के सात लोग अस्पताल में भर्ती
चम्पावत। जिला मुख्यालय से 35 किमी दूर खटोली गांव में लिगड़े की सब्जी खाने से दो भाइयों के परिवार के आठ लोगों की तबीयत बिगड़ गई और एक किशोर की मौत हो गई। बांकी लोगों की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। जहा सभी का इलाज चल रहा है।
जानकारी के अनुसार खटोली गांव के कमल सिंह और उनके भाई पान सिंह को उनके रिश्तेदार जंगली लिंगुड़ा देकर गए थे। आठ जुलाई को दिन में कमल सिंह के परिवार ने और शाम को पान सिंह के परिवार ने जंगली लिगड़े खाए। उसी के बाद से कमल सिंह के पुत्र अंकित सिंह (11), संजय (17), पुत्री रिया (14) और पान सिंह की पत्नी शांति देवी (40) पुत्री सरोज (18), पुत्र भोला सिंह (13), उत्तम सिंह (22) और पवन सिंह (16) की तबीयत खराब हो गई।
जब पड़ोसियों को पूरे परिवार के तबियत खराब होने का पता चला तो इस बीच पान सिंह के पुत्र पवन की तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी उसको उल्टी दस्त होने लगे तो ग्रामीणों ने झाड़-फूंक के चक्कर में पड़ गए लेकिन शाम को पवन ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद तत्काल ग्रामीण और परिवारों के अन्य लोगों ने उन्हें जिला अस्पताल ले जाने के लिए कवायद शुरू की रात 1:30 बजे वह जिला अस्पताल पहुंचे। जहां सभी को भर्ती कराया गया है। अभी सभी का उपचार चल रहा है। पीएमएस डा. आरके जोशी ने बताया कि अब सभी खतरे से बाहर हैं। इधर पवन के शव का पंचनामा कर पुलिस पीएम की कार्रवाई में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *