G-KBRGW2NTQN बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनेगी वंदना कटारिया:डीएम – Devbhoomi Samvad

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनेगी वंदना कटारिया:डीएम

टोक्यो ओलंपिक में हैट्रिक लगाने वाली हरिद्वार की वंदना कटारिया का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। वंदना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो के मैच में एक के बाद एक तीन गोल कर टीम को जीत दिलाई। उनके इस प्रदर्शन की बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका की टीम को 4-3 से हराया। और टोक्यो 2021 की महिला हॉकी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा ।आज के प्रदर्शन से हरिद्वार के सभी खेल प्रेमी बहुत प्रसन्न चित्त हैं और खुशी का इजहार करते हैं।

इस दौरान वंदना कटारिया के बड़े भाई चंद्रशेखर कटारिया ने कहा कि आज हमारे परिवार के साथ साथ पूरा गांव खुशी की लहर में डूबा है हर कोई वंदना की इस बड़ी उपलब्धि से बड़ा खुश नजर आ रहा है, इस दौरान वंदना कटारिया के घर शुभकामनाएं देने पहुंचे जिलाधिकारी सी.रविशंकर ने कहा कि वंदना कटारिया ने पूरे जिले के साथ-साथ पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है साथ ही उत्तराखंड प्रदेश को एक बहुत बड़ी सौगात भी दी है आज उनके परिजनों से मिलकर मुझे पता चला कि वंदना कटारिया ने किस तरह संघर्ष करके यह मुकाम हासिल किया है जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने बताया कि वंदना कटारिया को अब प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे विशेष कार्यक्रम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसडर भी बनाया जाएगा जिससे भविष्य में कहीं बालिकाएं उनसे प्रेरित होकर अपने जीवन को नई दिशा की ओर ले जाएंगी।
हरिद्वार में इनके पहले कोच कृष्णा कुमार थे जो हरिद्वार के जिला क्रीड़ा/अधिकारी थे और हॉकी प्लेयर थे , उन्होंने ही वंदना को एथेलेटिक्स से हॉकी खेलने के लिए प्रेरित किया था । और वंदना कटारिया आज 242 अंतराष्ट्रीय मैच खेल चुकी है ।
शनिवार को क्षेत्र के कई गणमान्य व्यक्ति वन्दना कटारिया के घर पहुंचे और उनके परिजनों और आसपास मौजूद लोगों को मिठाई खिलाकर खुशियां मनाई।इस दौरान वंदना कटारिया के भाई पंकज कटारिया लखन कटारिया उपस्थित रहे,इस दौरान एसएसपी डी. सैंथिल एबुदई कृष्णराज भी शुभकामनाएं देने घर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *