G-KBRGW2NTQN एलआईसी में ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में युवाओंकी भर्ती – Devbhoomi Samvad

एलआईसी में ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में युवाओंकी भर्ती

देहरादून। भारतीय जीवन बीमा निगम देहरादून मंडल की ओर से ग्रामीण वृत्तिक अभिकर्ता (विशेष भर्ती अभियान) शुरु किया गया है। इसके तहत ग्रामीण युवाओं को रोजगार का मौका प्रदान किया जाएगा।
वरिष्ठ मंडल प्रबंधक पुनीत ने बताया कि इसमें 18 से 35 वर्ष तक की आयु के युवक-युवतयां जो कक्षा 10 पास हो और ग्रामीण क्षेत्र के निवासी हो आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा देहरादून की वृत्तिक अभिकर्ता शाखा में शहरी युवाओं के लिए शहरी वृत्तिक अभिकर्ता विशेष भर्ती अभ्यिान शुरु होने जा रहा है। शहरी युवाओं के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 से 35 सामान्य वर्ग तथा 21-40 अनुसूचित जाति/ जनजाति/भूतपूर्व सैनिक के लिए है। ग्रामीण युवाओं को इस योजना में चयनित अभ्यर्थियों को आईआरडीए द्वारा निदेशित परीक्षण व परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद कमीशन के अतिरिक्त निर्धारित मानकों को पूरा करने पर प्रथम वर्ष में पांच हजार, द्वितीय वर्ष में चार हजार की मासिक वृत्ति भी प्रदान की जाएगी। शहरी युवओं के लिए 26 दिसंबर को शाखा कार्यालय द्वितीय तल कनाट प्लेस में परीक्षा आयोजित की जाएगी।
उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को आईआरडीए द्वारा निर्देशित परीक्षण एवं परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद अभ्यर्थी यूसीए बनेंगे। इस योजना में चयनित शहरी वृत्तिक अभिकर्ता को कमीशन के अतिरिक्त निर्धारित मानकों को पूरा करने पर प्रथम वर्ष में दस हजार, द्वितीय वर्ष में नौ हजार व तृतीय वर्ष में आठ हजार की मासिक वृत्ति प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी आवेदन के लिए शाखा प्रबंधक मदन सिंह रावत के मोबाइल नंबर 9457069377 से संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *