G-KBRGW2NTQN कांग्रेस देगी युवा व महिलाओं को रोजगार, जनता को मिलेगी 100 यूनिट बिजली फ्री : रावत – Devbhoomi Samvad

कांग्रेस देगी युवा व महिलाओं को रोजगार, जनता को मिलेगी 100 यूनिट बिजली फ्री : रावत

लक्सर। नगर में आयोजित माता सावित्री बाई फुले जयंती महासम्मेलन में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस सर्व समाज को साथ लेकर चलने में विास रखती है उन्होंने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सत्ता में आई तो कांग्रेस युवाओं व महिलाओं के रोजगार को बढ़ावा देगी तथा जनता को 100 यूनिट बिजली फ्री देगी।
सैनी समाज द्वारा नगर में युवराज पैलेस के पास आयोजित माता सावित्री बाई फुले जयंती महासम्मेलन में माता सावित्री बाई फुले के चित्र पर पुष्प अर्पित कर तथा दीपक प्रज्वलित करने के बाद कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि जिस प्रकार सनातन धर्म सबका स्वागत करता है। उसी प्रकार कांग्रेस पार्टी भी सर्व समाज का सम्मान करती है। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सैनी समाज के लोगों की पहले भी सरकार में हिस्सेदारी रखी है तथा अब भी कांग्रेस सैनी समाज के लोगों को प्राथमिकता देगी। उन्होंने सैनी समाज के लोगों को याद दिलाते हुए कहा कि सैनी समाज ने जिस पार्टी को सर माथे पर रखा है उसी पार्टी ने सैनी समाज को हमेशा छला है, जबकि कांग्रेस ने सैनी समाज का उत्थान किया है। इसलिए सैनी समाज को भाजपा के मोह जाल से निकलकर कांग्रेस रूपी मुख्यधारा से जुड़ना है।
हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने ही खादर क्षेत्र की तस्वीर बदली थी। कांग्रेस के समय में गंगा नदी पर बांध बनाया गया था। वर्तमान सरकार उसकी सही ढंग से उस बांध की मरम्मत भी नही करा पाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने विधवा व वर्धा वर्धा  पेंशन को एक हजार रुपये तक पहुंचाया था। जबकि वर्तमान सरकार ने उस में कटौती करने का काम किया है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में रोजगार घटा है, जबकि महंगाई चरम पर पहुंच गई है। जिससे गरीब लोगों को अपने परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल हो गया है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार उत्तराखंड में परिवर्तन की लहर है तथा आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्ण बहुमत से जीतकर सत्ता में आने पर कांग्रेस सरकार विधवा व वर्धा  पेंशन को पुन: बढ़ाएगी तथा महिलाओं की रसोई के लिए गैस सिलेंडर 500 रुपए से पार नही जाने देगी। तथा 100 यूनिट बिजली फ्री देगी। किसानो के लिए भी गन्ने के मूल्य में वृद्धि करेगी। उन्होने दावा किया कि कांग्रेस सरकार युवाओं व महिलाओं के रोजगार को बढ़ावा देगी। तथा महिलाओं के लिए पोस्टिक आहार बढ़ाएगी। उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार सत्ता में आते ही 3000 पदों पर पुलिस की भर्ती कराएगी ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके। उन्होने दावा किया कि  कांग्रेस सरकार 18 साल से 40 साल तक की महिलाओं को मोबाइल चलाने की दक्षता देगी।
इससे पूर्व महासम्मेलन में पूर्व गृह राज्य मंत्री राम सिंह सैनी, वीरेंद्र रावत, सुभाष सैनी, संजय सैनी, श्याम सिंह, आशीष सैनी, रामकला सैनी, मुल्की राज सैनी, रवि पाल सैनी, आदेश सम्राट सैनी आदि ने भी विचार व्यक्त किए। महासम्मेलन की अध्यक्षता लक्सर ब्लक के पूर्व प्रमुख वीर सिंह सैनी ने की तथा संचालन कुशलपाल सैनी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *