G-KBRGW2NTQN नीट पीजी की स्टेट काउंसलिंग 18 जनवरी से – Devbhoomi Samvad

नीट पीजी की स्टेट काउंसलिंग 18 जनवरी से

चिकित्सा शिक्षा विवि ने जारी किया शेडय़ूल
देहरादून। एमडी-एमएस में दाखिले का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। क्योंकि नीट-पीजी की स्टेट काउंसलिंग आगामी 18 जनवरी से शुरू होने जा रही है। एचएनबी चिकित्सा शिक्षा विवि की ओर से इसका शेडय़ूल जारी कर दिया गया है।
पहले चरण की काउंसलिंग में 18 से 22 जनवरी तक अभ्यर्थी ऑनलाइन पंजीकरण व शुल्क भुगतान कर सकेंगे। 24 से 25 जनवरी के बीच वह अपने विकल्प भर सकेंगे। 28 जनवरी को सीट आवंटन होगा। वहीं, पहले चरण में आवंटित सीट पर दाखिले दो फरवरी तक होंगे।
विवि के कुलपति प्रोफेसर हेमचंद्र पांडेय ने बताया कि कोरोना के कारण उत्पन्न हुई स्थिति में काउंसलिंग प्रक्रिया व दिशा-निर्देशों के लिए अभ्यर्थियों को वेबसाइट देखते रहने की सलाह दी गई है। नीट-यूजी का भी लिंक खोल दिया गया है। जल्द ही बैठक कर इसके लिए शेडय़ू जारी किया जाएगा। राज्य में में तीन सरकारी व दो निजी मेडिकल कालेज हैं। इनमें 50 प्रतिशत सीट पर अखिल भारतीय व 50 प्रशित सीट पर राज्य कोटा के तहत दाखिले दिए जाते हैं।
मेडिकल कालेजों में ऑनलाइन पढ़ाई 
देहरादून। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश में सभी मेडिकल कालेजों में ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी गई है। अपर निदेशक चिकित्सा शिक्षा डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए मेडिकल कालेजों में ऑफलाइन कक्षाओं पर रोक लगा दी गई है। अब केवल ऑनलाइन क्लास ही होगी। सभी मेडिकल कालेजों को यह व्यवस्था तत्काल लागू करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *