G-KBRGW2NTQN पीएम मोदी अच्छे हैं तो किसानों को कुचलने वाले के मंत्री से इस्तीफा क्यों नहीं मांगा: राहुल – Devbhoomi Samvad

पीएम मोदी अच्छे हैं तो किसानों को कुचलने वाले के मंत्री से इस्तीफा क्यों नहीं मांगा: राहुल

अल्मोड़ा। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जागेर में राहुल गांधी ने यूपी के लखीमपुर में हुई घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नेक और अच्छे हैं, तो किसानों को कुचलने वाले के मंत्री पिता का इस्तीफा क्यों नहीं मांगा। आज उसको जमानत मिल गई है, अब वो खुला घूमेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को जनता को जबाब देना ही होगा कि उत्तराखंड में तीन मुख्यमंत्री किस कारण बदले गये। उन्होंने कहा कि तीनों मुख्य मंत्रियों ने तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा की उक्ति को सार्थक कर राज्य के विकास की रफ्तार को रोकने का काम किया है।
जनसभा में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले रोजगार, महंगाई और भ्रष्टाचार के मामले पर खूब बोलते थे। कालाधन को भी मोदी ने मुद्दा बनाया था। हर खाते में 15 लाख रुपये देने की बात कही थी। यहीं नहीं कालेधन के नाम पर ही नोटबंदी की गई थी लेकिन अब इन तीनों मुद्दों पर उन्होंने चुप्पी साध ली है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार केवल 510 अरबपतियों के लिए काम कर रही है। जो जनता के लिए रोजगार पैदा ही नहीं कर सकते। रोजगार किसान,मझोले व्यापारी पैदा करते हैं वह दिन पर दिन कमजोर किये जा रहे हैं। जनता मंहगाई से परेशान है और आत्महत्या कर रही हैं दो दिन पूर्व एक ऐसी ही घटना सामने आई है। यहीं नहीं राहुल ने इस घटना के लिए केन्द्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि नोटबंदी से किसे फायदा हुआ यह केन्द्र सरकार को बताना होगा। उन्होंने कहा कि जीएसटी लागू करके केंद्र ने किसान-मजदूर और मिडिल क्लास को बर्बाद कर दिया।
राहुल गांधी ने कहा कि कल आपने देखा था कि एक छोटा बिजनेस चलाने वाले ने फेसबुक लाइव आकर आत्महत्या करने की कोशिश की। जहर खाने के बाद उस व्यक्ति ने नरेंद्र मोदी का नाम लिया और कहा कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने मेरी जिंदगी को बर्बाद कर दिया। कांग्रेस पार्टी की मीटिंग में मुर्दाबाद जैसी बातें नहीं होती, ये हमारा तरीका नहीं है। हम दम लगाकर लड़ते हैं, मगर हिंसा और गलत शब्दों का प्रयोग नहीं करते। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को लगता है कि उनसे सबको डर लगता है। उनको लगता है कि ईडी, सीबीआई से वह किसी को भी दबा देंगे। मुझे उनसे डर नहीं लगता। मुझे उल्टा उनके अहंकार को देखकर हंसी आती है। वह देश से कहते हैं कि पिछले 70 सालों में कुछ नहीं हुआ। यह सड़कें, फैक्ट्री, ट्रेन सब जादू से बनी है। अगर हमारी सरकार आती है तो हम राज्य में चार लाख नौकरियां देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि, हम पांच लाख गरीब परिवारों को हर साल 40 हजार रुपये उनके बैंक खाते में डलवाएंगे। हम एंबुलेंस, मोटरसाइकिल और ड्रोन के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाओं को आपके घर तक पहुंचाएंगे।
राहुल गांधी ने कहा कि  जीएसटी लागू करके केंद्र ने किसान-मजदूर और मिडिल क्लास को बर्बाद कर दिया। इसके बाद भी कालाधन खत्म नहीं हुआ। जीएसटी के बाद कालाधन सफेद हो गया और बीजेपी को मिल गया। इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद सिंह कुंजवाल, राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडे, लमगड़ा ब्लाक अध्यक्ष दीवान सतवाल, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री केवल सती, मनोज सनवाल, जीवननाथ वर्मा, प्रशांत भैसोड़ा, पूरन बिष्ट, निर्मल रावत, समेत सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *