G-KBRGW2NTQN पंचूर में भतीजे के मुंडन संस्कार में शामिल हुए सीएम योगी – Devbhoomi Samvad

पंचूर में भतीजे के मुंडन संस्कार में शामिल हुए सीएम योगी

 पोड़ी/ यमकेर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने उत्तराखंड भ्रमण के दूसरे दिन अपने पैतृक गांव यमकेर विधानसभा के अंतर्गत पंचूर में अपने भतीजे के मुंडन कार्यक्रम में शामिल हुए तथा अपने भतीजे अनन्त बिष्ट को आर्शीवाद दिया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। साथ ही परमार्थ निकेतन से आए महानुभावो ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया।
वहीं कैविनेट मंत्री प्रेम चन्द्र अग्रवाल ने भी मुख्यमंत्री के पैतृक गांव पहुंचकर योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, विधायक यमकेर रेनु बिष्ट सहित अन्य उपस्थित थे। ज्ञात हो कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने तीन दिन के निजी दौरे पर है। यमकेर स्थित अपने पैतृक गांव पंचूर में ठहरे हुए हैं। करीब 28 साल के लंबे इंतजार के बाद सीएम योगी ने अपने पैतृक घर में मंगलवार रात गुजारी।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक आम लोगों की तरह ही अपने पैतृक घर में मंगलवार की रात गुजारी। बुधवार सुबह-सबह वह सैर को निकले थे। सीएम योगी ने बुजुगरे, बच्चों और ग्रामीणों से दिल खोल कर बातें भी की। छोटे-छोटे बच्चों से सीएम योगी उनकी पढ़ाई के बारें में पूछ रहे हैं। योगी ने गांव की व्यवस्था देखी। गांव वालों से स्कूल, बिजली, पानी आदि मुद्दों पर चर्चा भी की। वह गांव के दूसरे घरों में भी जाकर लोगों से उनका हालचाल जाना। सीएम योगी ने सबसे पहले यमकेर महादेव की पूजा-अर्चना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *