G-KBRGW2NTQN सड़क मार्ग निर्माण नहीं होने पर प्रधान ने दी आत्मदाह की चेतावनी – Devbhoomi Samvad

सड़क मार्ग निर्माण नहीं होने पर प्रधान ने दी आत्मदाह की चेतावनी

क्षेत्र पंचायत जखोली में की बैठक
अधिकारी प्राथमिकता के साथ करें समस्याओं का निराकरण : थपलियाल
जखोली। क्षेत्र पंचायत जखोली की बैठक में सदस्यों ने सड़क, पेयजल, शिक्षा, सिंचाई जैसी बुनियादी समस्याएं रखी। बैठक में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सभी जनप्रतिनिधियों व विभागीय अधिकारियों से जिम्मेदारी के साथ जनहित की समस्याओं को हल करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों को भी बराबर की जिम्मेदारी से अपने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने को कहा।
क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने सदस्यों व विभागीय अधिकारियों का स्वागत करते हुए पर्यटन की असीम संभावनाओं को देखते हुए बधाणी-छेनागाड़ मिसिंग मोटर मार्ग निर्माण की मांग रखी। साथ ही राजकीय महाविद्यालय जखोली में विज्ञान संकाय व राजकीय पालीटेक्निक जखोली में ट्रेड खोलने व तहसील जखोली में रजिस्ट्रार नियुक्त करने की मांग की। उन्होंने कहा कि सदन में सदस्यों की ओर से जो समस्याएं रखी जाती हैं, अधिकारी उन समस्याओं का प्राथमिकता के साथ निराकरण करें।
सोमवार को ब्लाक सभागार में क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रदीप थपलियाल की अध्यक्षता में जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं सदन में रखी। क्षेपंस ललूड़ी भूपेंद्र भंडारी ने जल संस्थान में कार्यरत पार्ट टाइम फीटरों का मानदेय बढ़ाने, शासकीय स्कूलों की भांति अशासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को टैबलेट देने सहित अन्य जनहित के मुद्दे सदन में रखे। प्रधान मथ्यागांव सज्जन ने सदन में कहा कि चौंर गदेरे से रांइका घंघासू बांगर तक सड़क मार्ग निर्माण न बनने पर वे 15 अगस्त को आत्मदाह करने को विवश हो जायेंगे।
क्षेपंस खरगेड़ अजय पुंडीर ने कहा कि जवाड़ी-बाइपास से बांसी मोटर मार्ग निर्माण न होने से उन्हें विकासखण्ड जखोली बैठक के लिए आने-जाने में तीन दिन लगते हैं। उन्होंने शीघ्र मोटर मार्ग निर्माण की मांग की। प्रधान जवाड़ी ने सौंराखाल से सेमलता मोटर मार्ग सुधारीकरण की मांग की।

प्रधान पौंठी सुमन राणा ने राइंका पौंठी में इंटर स्तर पर एक भी शिक्षक नियुक्त न होने से शिक्षण कार्य बाधित होने की बात कही। प्रधान शशी नौटियाल ने तीन साल से जाखाल अन्थोली मोटर मार्ग निर्माण न होने की बात सदन में कही। प्रधान धूम सिंह राणा ने कहा कि वे 15 सालों से ममणी-धनकुराली मोटर मार्ग निर्माण की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। उन्होंने अविलंब मार्ग निर्माण की मांग की।

प्रधान बच्चवाड़ रणजीत रावत, कपणियां ऋतुराज, क्षेपंस बरसीर राजेरी नेगी, प्रधान ललूड़ी शीला भण्डारी, प्रधान जखोली लखपति देवी,प्रधान देवल शम्भू प्रसाद उनियाल ने सीएचसी जखोली में विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति की मांग की। बैठक में जिपंस भारत भूषण भट्ट, ज्येष्ठ उप प्रमुख नागेन्द्र पंवार, कनिष्ठ उप प्रमुख कवींद्र सिंधवाल, प्रधान संघ जिलाध्यक्ष देवेन्द्र भंडारी, प्रधान संघ ब्लाक अध्यक्ष कपिल राणा, सीडीओ नरेश कुमार, एसडीएम जखोली परमानन्द राम, डीडीओ मनविंदर कौर, खंड विकास अधिकारी सूर्य प्रकाश सहित अन्य अधिकारी व जन प्रतिनिधि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *