G-KBRGW2NTQN यूकेएसएसएससी परीक्षा धांधली मामले मे 11 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल – Devbhoomi Samvad

यूकेएसएसएससी परीक्षा धांधली मामले मे 11 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

देहरादून।  यूकेएसएसएससी स्नातक स्तरीय परीक्षा धांधली मामले में एसटीएफ ने ग्यारह और आरोपितो के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। पूर्व मे एसटीएफ अन्य 28 आरोपितो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। एसटीएफ इस पूरे मामले में अब तक 41 आरोपितो को गिरफ्तार कर चुकी है।
बीते 22 जुलाई को इस प्रकरण मे मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में जिला पंचायत सदस्य व पूर्व भाजपा नेता हाकम सहित 21 आरोपितो पर गैंगस्टर लगाई गई थी। आरोपियों की धरपकड़ और जांच की कार्रवाई लगातार आगे बढ़ रही है । जांच और कार्रवाई के इसी क्रम में एसटीएफ ने 11 अन्य आरोपितों के खिलाफ आज कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। जिन आरोपितो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है उनमें संजीव कुमार चौहान, बलवंत रौतेला, फिरोज हैदर, संपन्न कुमार राव, शशिकांत, संदीप कुमार शर्मा, अमित कुमार सक्सेना, संजीव कुमार चौहान, अंजीत कुमार चौहान उर्फ बबलू, विकास कुमार चौहान, राजेश चौहान शामिल हैं।
सभी के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज बनाना, उनका असल के रूप में प्रयोग करना , सामान आशय , अपराधिक षडय़ंत्र और उत्तर प्रदेश सार्वजनिक अधिनियम के तहत चार्जशीट दाखिल की गई।
मामले में अब तक कुल 39 आरोपितो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। उधर यह जानकारी भी सामने आई है कि सचिवालय रक्षक भर्ती घपले में भी पुलिस जल्दी ही चार्जशीट दाखिल कर सकती है। इस मामले में सबसे पहले गिरफ्तार , लखनऊ की आरएमएस कंपनी के कर्मचारी प्रदीप पाल पर आरोप है कि उसने पेपर प्रिंटिंग के दौरान पेन ड्राइव में पेपर लिया था। दलालों तक पहुंचने के बाद दलालों ने परीक्षार्थियों से को ऊंचे दाम पर यह पेपर बेचा था। प्रदीप के खिलाफ भी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *