G-KBRGW2NTQN कार खाई में गिरी, 2 शिक्षकों की मौत – Devbhoomi Samvad

कार खाई में गिरी, 2 शिक्षकों की मौत

एक शिक्षक का कर्णप्रयाग में चल रहा इलाज
आदिबद्री। आदिबद्री-सिलपाटा मोटर मार्ग पर कार दुर्घटना में दो शिक्षकों की मौत हो गई। इस हादसे में एक अन्य शिक्षक गंभीर रू प से घायल हो गया है। फिलहाल सीएचसी कर्णप्रयाग में घायल का उपचार चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार राजकीय इंटर कालेज सिलपाटा के प्रधानाचार्य समेत 3 शिक्षक तीन दिन के अवकाश पड़ने पर अपने घर जाने के लिए आदिबद्री की तरफ आ रहे थे कि सुगड़ गांव के समीप कार (यूके 16 ए 9523) प्रात: 7.30 बजे अनियंत्रित होकर करीब 100 मीटर नीचे खाई में जा गिरी। दुर्घटना में वाहन चला रहे जीआईसी सिलपाटा के प्रधानाचार्य  उमेद सिंह नेगी (45) निवासी विकास नगर देहरादून तथा शिक्षक हिमांशु मैंदोला (45) निवासी टपकेर देहरादून की मौके पर ही मौत हो गई। वाहन में सवार शिक्षक ललित बिष्ट (36) निवासी हल्द्वानी बुरी तरह जख्मी हो गए। भलसों निवासी आनंद गुरू जी ने सबसे पहले वाहन गिरते देखा तो उन्होने तत्काल आदिबद्री पुलिस को सूचना तो दी ही अपितु रेस्क्यू के लिए घटना स्थल पर पहुंचे।

सूचना मिलने पर गैरसैंण थाना प्रभारी मनोज नैनवाल, आनंद शाह, गिरीश जोशी समेत पुलिस कर्मी, एसडीआरएफ तथा 108 सेवा के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू कर शवों को सड़क पर लाए। घायल ललित बिष्ट को तत्काल सीएचसी कर्णप्रयाग पहुंचाया गया। सीएचसी में उनका उपचार चल रहा है।

राजस्व निरीक्षक दुर्गा प्रसाद कपरू वाण तथा थानाध्यक्ष मनोज नैनवाल की मौजूदगी में शवों को पोस्टमार्टम के लिए कर्णप्रयाग भेजा गया। आदिबद्री-सिलपाटा मोटर मार्ग के डेढ किमी के दायरे में पहले भी कई दुर्घटनाएं हुई हैं। यह मार्ग इतनी खराब हालत में है कि भविष्य में भी दुर्घटना की आशंका बनी है। सामाजिक कार्यकर्ता भजन सिंह नेगी ने बताया कि इस आशय का प्रस्ताव जिलाधिकारी को भेजा गया है। उन्होने उम्मीद जताई कि प्रस्ताव को तत्काल हरी झंडी मिल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *