G-KBRGW2NTQN फर्जी बीएएमएस मामले में 12 में गिरफ्तारी – Devbhoomi Samvad

फर्जी बीएएमएस मामले में 12 में गिरफ्तारी

देहरादून। पुलिस ने फर्जी बीएएमएस चिकित्सा फर्जी डिग्री मामले में 12वें आरोपित को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया चल रही है।

क्षेत्राधिकारी नेहरू कालोनी अनिल कुमार जोशी ने बताया कि बीएएमएस चिकित्सक राजेन्द्र प्रसाद पुत्र रामदत्त उनियाल निवासी ग्राम मजगांव थाना चंबा टिहरी गढ़वाल को सत्यों जनपद टिहरी गढ़वाल से गिरफ्तार किया गया। टिहरी में फर्जी डिग्री के आधार पर प्रैक्टिस कर रहा था। पूछताछ में राजेंद्र प्रसाद ने बताया गया कि वर्ष 1991 में बीईएमएस की डिग्री ली गयी थी। उसके पश्चात उसकी मुलाकात वर्ष 2017 में इमलाख से अनुराग नौटियाल के माध्यम से हुई थी। जिसने उसे बीएएमएस की फर्जी डिग्री देते हुए भारतीय चिकित्सा परिषद में उसका पंजीकरण भी करवाया।

इस डिग्री के बदले इमलाख द्वारा उनसे छह लाख रुपये नगद लिए। इससे पूर्व उक्त प्रकरण में मुख्य अभियुक्त इमलाख को पुलिस द्वारा पुलिस अभिरक्षा रिमांड में लिया गया था, जिसको पूछताछ के आधार पर मुजफ्फरनगर बाबा ग्रुप आफ कालेज ले जाकर उसकी निशानदेही पर भारी मात्रा में फर्जी डिग्रियां, लेटर पैड, मोहरें इत्यादि बरामद की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *