G-KBRGW2NTQN ब्रह्मा कुमारीज घनसाली शाखा ने आयोजित किया 87वी त्रमुर्ति शिव जयंती महोत्सव कार्यक्रम – Devbhoomi Samvad

ब्रह्मा कुमारीज घनसाली शाखा ने आयोजित किया 87वी त्रमुर्ति शिव जयंती महोत्सव कार्यक्रम

सत्यप्रकाश डौंडियाल

टिहरी गडवाल/घनसाली। 

घनसाली में आज ब्रह्मकुमारी शाखा के द्वारा परमपिता परमेश्वर की त्रिमूर्ति की महान गाथा और परमेश्वर की पार ब्रम्हम शक्ति को पहचानने, जानने ,सुनने की दिशा में सत्संग का आयोजन हुआ जिसके मुख्य अतिथि उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र डंगवाल,विशिष्ट अतिथि थाना अध्यक्ष घनसाली तथा आज की सभा के विशेष वक्ता के रूप में शिव शंकर उनियाल जो कि माउंट आबू राजस्थान से ब्रह्माकुमारी माउंट आबू ब्रह्माकुमारी राजस्थान प्रतिनिधि के रूप में मौजूद रहे ।
पारब्रह्म परमेश्वर को ओम शांति के द्वारा अनुभव करने के लिए ॐ ध्वनि उच्चारण से उन्होंने अपना वक्तव्य प्रस्तुत किया उन्होंने कहा आज लोग विभिन्न माया मोह लोभ लालच तथा भौतिकवादी चिंतन में फंसे हुए हैं।
जिससे लोगों में कई प्रकार की व्याधियों, रोग के साथ जीना पड़ रहा है ।
त्रिमूर्ति सन्देश को समझते हुए इस पृथ्वी के रचनाकार के अदृश्य शक्तियों को समझते हैं कहा की वास्तव में मानवता के साथ मानवता अनुभव ही ब्रह्म कुमारी का देय है।
इसी क्रम में ड्रा नरेंद्र ढंगवाल ने कहा परमपिता परमेश्वर की सृष्टि और मानव की रचना की और उसने मानव हित में अपने कई स्वरूप प्रदान किए जिसमें निरंकार ब्रह्मा ,शंकर,( ब्रह्मा ,विष्णु, महेश )राम ,कृष्ण बुद्ध,आदि कई महापुरुषों को ईश्वर के स्वरूप में मानवता के उधार के लिए इस धारा पर आए।
ड्रा डंगवाल कहते हैं कि हम कृष्ण को वैज्ञानिक ,डॉक्टर साइंटिस्ट के रूप में देख सकते है।
सारा विश्व धर्म जाति धर्म संप्रदाय के नाम पर बंट रहा एक दूसरे को प्रताड़ित करने सताने की ताक में हैं।
किन्तु आज पूरे देश भर में ब्रह्म कुमारीज ॐ शान्ति का संदेश पाठ मानव हित में जनजागरण की संकल्प सिद्धदी का महान पराक्रम का कार्य कर रहे है ।आज इस मौके पर सभीउपस्थित जनों को त्रिमूर्ति जयंती की शुभकामनाएं प्रेषित की है। आपको बता दें कि यह आपको बता दें कि घनसाली में यह कार्यक्रम 18 अप्रैल 2022 से ब्रह्मा कुमारीज लगभग अपने 300 अनुयायियों के साथ इस कार्य को निरंतर संचालित करती आ रही है ।
ब्रह्मकुमारी के धर्म महीने निरंतर पारब्रह्म परमेश्वर का प्रचार प्रसार और धार्मिकता का पाठ घर-घर जाकर पढ़ा रही है वैदिक और पौराणिक धार्मिक संस्कृति को निरंतर जन समुदाय को मानव हित में जागरूक कर रही है। इस दौरान छोटे _छोटे बच्चों ने मनमोहक भजन और नृत्य की प्रस्तुति दी है।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉक्टर नरेंद्र डगवाल थानाध्यक्ष घनसाली तथा माउंट आबू राजस्थान से शिव शंकर उनियाल ब्रम्हाकुमारी के बहिनें अनीता निशा, रवीना, तथा इस कार्यक्रम के संयोजक गोविंद सिंह रावत ,आशुतोष बिष्ट अध्यक्ष बालगंगा डिग्री कॉलेज , ड्रा. नीलम, दीपा,जयपाल सिंह , सुशीला उनियाल ,मीना रावत ,प्रमिला रावत पुष्पा देवी, कृष्णा देवी शुशीला देवी सुनीता उनियाल सुशीला दमोका, राजेंद्र बिस्ट पुत्र स्व. चंदर सिंह बिष्ट, मिनाक्षी,आदि अन्य सैकड़ों महिलाओं अनुयायियों ने इस कार्यक्रम में शिरकत की है ।
ॐ शांति का संदेश घर-घर और जन जन तक पहुंचाने के लिए ब्रह्माकुमारी की घनसाली शाखा निरंतर प्रतिदिन घनसाली में ॐ शांति पाठ और धर्म ग्रंथों का पाठ का आयोजन करते आ रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *