G-KBRGW2NTQN आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने घनसाली श्री राम होटल में मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस – Devbhoomi Samvad

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने घनसाली श्री राम होटल में मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

घनसाली को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए निरंतर संघर्ष जारी : शक्ति लाल शाह

सत्यप्रकाश डौंडियाल
घनसाली। श्रीराम होटल में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आंगनबाड़ी बहनों के द्वारा एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें घनसाली क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक शक्ति लाल शाह भी मौजूद रहे उन्होंने कहा कि घनसाली के विकास के लिए विगत वर्षों से लगातार प्रदेश सरकार के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में काम कर सड़कों के विकास के साथ घनसाली में बस अड्डे का निर्माण घनसाली में केंद्रीय विद्यालय के लिए भूमि चयन तथा बच्चों की उच्च शिक्षा को मध्य नजर रखते हुए हैं डिग्री कॉलेज की स्थापना के लिए उत्तराखंड सरकार को प्रस्ताव प्रेषित किए गए हैं उन्होंने अपने अभिभाषण में कहा की लगातार पिछले वर्षों से निरंतर जनता के बीच ईमानदारी और निष्ठा के साथ अपने कार्य को जनहित में करते आ रहे हैं उन्होंने इस बार घनसाली के विकास के लिए नए आयाम की शुरुआत की
इस दौरान उपस्थित सभी मातृशक्ति और आंगनबाड़ी बहनों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित कर कहा कि हमारा और उत्तराखंड सरकार का उद्देश्य है स्थानीय मंदिरों को विकास के साथ-साथ हमारी पारंपरिक लोक संस्कृति विरासत को संरक्षित किए जाने के लिए सरकार द्वारा विशेष पहल की जा रही है।
विधायक शाह ने अपने उद्बोधन में कहा कि जो बच्चे गरीब और अनाथ ,जिनके मां बाप नहीं है उनको हमारे संज्ञान में लाए और उन्हे प्रतिमाह ₹4000 चार हजार रुपया की धनराशि प्रोत्साहन / सहयोग के रूप में देने की घोषणा की है । साथ ही यह भी आश्वासन दिया की ब्लॉक में आंगनबाड़ी बहनों के लिए एक ब्लॉक स्तरीय सभागार के निर्माण की भी पैरवी की है ।
आंगनवाड़ी करियाकत्री संघ की ब्लॉक अध्यक्ष सविता सेमवाल के द्वारा जो मांगे विधायक के सम्मुख रखी गई उस पर विधायक ने अपनी सहमति और संस्तुति प्रदान की है , कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ती समाज की और सरकार की प्रमुख रीड और जो कि सरकार के विभिन्न कार्य में अपना विशेष योगदान देती आ रही है कहा की आपने मुझे निरंतर अपना सहयोग दिया जिसके लिए आंगनवाड़ी कार्यकृत्तियों का आभार जताया है।
इसी क्रम में बोलते हुए उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ड्रॉo नरेंद्र डंगवाल ने कहा की सरकार ने सबसे अच्छी पहल नकल विरोधी कानून बनाकर के सरकार ने एक नया आयाम उत्तराखंड में रचा है 2023 की एक नई पहल के लिए आभार जताया हैं ।
इस दौरान बोलते हुए चंद्रमोहन नौटियाल ने कहा महिला शक्ति के बिना समाज के विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है कहा कि हमारी मात्र शक्ति तीन पीढ़ियों का उद्धार करती है उनके द्वारा ही ससुराल एवं मायके पक्ष के विकास में प्रभावी कदम होता है ।
इस दौरान अनिल चौहान ने अपने वक्तव्य में कहा विधायक शाह के द्वारा निरंतर क्षेत्र के विकास में ईमानदारी के साथ कार्य किया जा रहा है इसी लिए दूसरी बार भी जनता ने घनसाली का विधायक के रूप में चुना है और कहा कि सरकार के द्वारा घनसाली विधानसभा क्षेत्र के लिए विभिन्न विकास गतिविधियों को प्रारंभ करने की स्वीकृति दी है । आने वाले समय में घनसाली में एक राजकीय डिग्री कॉलेज की स्थापना के अलावा अन्य कई कार्य विकास कार्य सरकार सुरु करने जा रही है ।
इसी कड़ी में सविता सेमवाल ने संबोधन और संचालन करते हुए कहां विभिन्न स्तरों पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को होने वाली समस्या का समाधान किया जाए तथा सरकार की ओर से दिए जाने वाले प्रोत्साहन पोषक तत्वों को फूड पैकेट के रूप में केंद्रों तक डुलान की व्यवस्था जरूरी है।
प्रोग्राम में ब्लॉक प्रमुख वसुमति घनाता ने महिला दिवस पर समस्त उपस्थित महिलाओं को शुभकामनाएं प्रेषित की और कहां हमारा निरंतर प्रयास है कि आंगनबाड़ी बहनों के विकास के लिए सरकार द्वारा विभिन्न स्तरों पर सरकार चिंतन सील है
आंगनबाड़ी संगठन भिलंगना के द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर श्री रामहोटल विधायक प्रमुख जन प्रतिनिधयों को को समानित किया ।
इस दौरान विधानसभा घनसाली के लोकप्रिय विधायक शक्ति लाल शाह, क्षेत्र प्रमुख बसुमती घणाता उद्योग व्यापार मंडल के डॉक्टर नरेंद्र डंगवाल ,कनिष्ठ प्रमुख चन्द्र मोहन नौटियाल, जिलाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के अनिल चौहान ने संबोधित किया हैं।

सविता सेमवाल ने कार्यक्रम का सफ़ल संचालन करते हुए विधायक के के समुख आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की परेशानियां और वितरण प्रणाली में आने वाली समस्याओं से अवगत कराया हैं और उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से सामान खरीदने के पैसा दिया जाता है महिलाओं का अत्यधिक समय नष्ट हो जाता है और हमारा काम प्रभावित होता है और बच्चों को दिए जाने वाले पोष्टिक आहार व्यवस्थित रुप से दिया जा सके।

इस दौरान बसुमती घणाता ब्लॉक प्रमुख भिलंगना,चंद्रमोहन नौटियाल कनिष्ठ प्रमुख, डॉ नरेंद्र डंगवाल अध्यक्ष उद्योग व्यापार मंडल घनसाली ,अनिल चौहान अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा , सविता सेमवाल अध्यक्ष आंगनबाड़ी संघ भिलंगना,
ममता नौटियाल प्रदेश महिला मोर्चा भाजपा उत्तराखंड ,बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक श्रीमती वडोनी और सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकर्तियां मौजूद रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *