G-KBRGW2NTQN जखोली क्षेत्र की चालीस महिला मंगल दलों ने ली अपने क्षेत्र में शराबबंदी की शपथ – Devbhoomi Samvad

जखोली क्षेत्र की चालीस महिला मंगल दलों ने ली अपने क्षेत्र में शराबबंदी की शपथ

रुद्रप्रयाग। विकासखंड जखोली में हिंदू नववषर्-2080 एवं चैत्र नवरात्रि के शुभारंभ के सुअवसर पर 40 महिलामंगल दलों द्वारा विकासखंड मुख्यालय में जय श्रीराम के नारों एवं लोकगीतों के साथ जन जागरण रैली निकाली गई। रैली का शुभारंभ स्थानीय विधायक भरत सिंह चौधरी ने किया। क्षेत्र की सभी 40 महिला मंगल दलों द्वारा सरस्वती शिशु मंदिर जखोली में सांस्.तिक, लोकनृत्य व कीर्तन भजन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान सभी महिला मंगल दलों ने अपने क्षेत्र में होने वाले सामाजिक कायरें में शराबबंदी एव नशा मुक्ति की शपथ ली। सभी महिलामंगल दलों एवं कीर्त्तन मंडलियों को विधायक भरत सिंह चौधरी ने शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक भरत सिंह चौधरी ने सभी को हिंदू नववर्ष एवं चैत्र नवरात्रि की बधाई देते हुए कहा कि स्थानीय मातृशक्ति ने शानदार पहल शुरू की है। आज शराब एवं नशे की जो बुरी लत हमारे युवाओं को लग रही है, वह बहुत ही चिंताजनक है। यह एक सामाजिक बुराई है। हमारी मातृशक्ति द्वारा इस को खत्म करने की पहल की गई है, निश्चित ही उनकी यह कोशिश रंग लाएगी। वहीं कार्यक्रम में उपस्थित जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमरदेई शाह ने महिलाओं की इस पहल का स्वागत किया। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए मेरा पूर्ण सहयोग मातृशक्ति के साथ है।

वहीं कार्यक्रम के आयोजक एवं सरस्वती शिशु मंदिर के प्रबंधक क्षेत्र पंचायत सदस्य भूपेंद्र भण्डरी ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह विकासखंड जखोली की लस्या पट्टी के मातृशक्ति के साथ मिलकर सामाजिक कायरें में शराब बन्दी एवं नशामुक्ति के लिए एक छोटी सी पहल शुरू की गई है। इसके सकारात्मक परिणाम के लिए जनजागरण एवं सत्याग्रह के माध्यम से समाज मे जागरूकता बढ़ाने के लिए कार्य किया जाएगा। जिससे अपनी युवा पीढ़ी को नशा से मुक्त रखा जा सके। इसके साथ ही  कीर्तन-भजन प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल द्वारा प्रथम स्थान महर पोखरी बुढ़ना, द्वितीय स्थान गोर्ति, तृतीय स्थान बच्वाड़ ने प्राप्त किया। इसके साथ अतिथियों द्वारा सभी टीमों को पुरस्.त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *