G-KBRGW2NTQN प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1380 पहुंची – Devbhoomi Samvad

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1380 पहुंची

देहरादून। उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के 25 नए मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1380 पहुंच गई है। सोमवार को सबसे अधिक आठ मरीज हरिद्वार जिले में सामने आए। जबकि पौड़ी में चार, बागेश्वर में दो, चमोली में एक, चम्पावत में दो, देहरादून में एक, नैनीताल में एक, रुद्रप्रयाग में दो, टिहरी में तीन और यूएस नगर जिले में भी एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है।
सोमवार को लैब से कुल 666 सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें से 25 पॉजिटिव जबकि 641 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। राज्य के विभिन्न अस्पतालों से सोमवार को कुल 583 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिसमें से सबसे अधिक 127 सैंपल अकेले यूएस नगर जिले के हैं। राज्य भर से अभी तक कुल 39133 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। जिसमें से 30620 सैंपल नेगेटिव आए हैं। जबकि 6150 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। राज्य में कोरोना मरीजों का डबलिंग रेट बढ़कर 16 दिन से अधिक हो गया है। जबकि संक्रमण दर 4.31 प्रतिशत है। 19 लाख लोग अभी तक आरोग्य सेतु एप से जुड़ चुके हैं। बनबसा के क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे दो और प्रवासियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव मिले दोनों व्यक्ति महाराष्ट्र से आए हैं। इनमें एक व्यक्ति शारदा इंटर कॉलेज बनबसा में तो दूसरा पूर्णागिरि होटल में क्वारंटाइन किया गया था। दोनों लोगों को टनकपुर आइसोलेशन सेंटर में आइसोलेट करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम बनबसा को रवाना हो गई है।
सीएमएस एचएस ह्यांकी ने कहा बनबसा में क्वारंटाइन किये गए दो लोगों में सोमवार कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ आरपी खण्डूरी ने बताया कि जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 48 हो गई है।
पौड़ी में एक दंपत्ति सहित चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित तीन लोगों को जिला चिकित्सालय पौड़ी में आईसोलेट किया जा रहा है।
जबकि एक कोरोना संक्रमित को परमार्थ निकेतन कोविड केयर सेंटर ऋषिकेश में भर्ती किया गया है। जिले में अब सक्रिय केस 18 हो गए हैं। वहीं कुल 47 संक्रमित लोगों में  28 कोरोना से जंग जीत गए हैं। पौड़ी जिले में सोमवार को चार कोरोना संक्रमित के मामले सामने आए। पोखड़ा ब्लाक में एक दंपत्ति 1 जून को गाजियाबाद से लौटे। जिन्हें जिला चिकित्सालय पौड़ी में आईसोलेट किया गया। स्वास्थ्य विभाग ने इनका कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजा, तो यह दंपत्ति पॉजिटिव पाया गया। पाबौ का एक युवक बीती 30 मई को मुंबई से लौटा। युवक को रेड जोन से आने के चलते उसे जिला चिकित्सालय में आईसोलेट किया गया। युवक का भी कोरोना सैंपल पॉजिटिव आया है। वहीं सतपुली क्षेत्र का एक व्यक्ति 1 जून को मुंबई से लौटा, जिसे चीला में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया। व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसे परमार्थ निकेतन कोविड केयर सेंटर ऋषिकेश में भर्ती किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *