G-KBRGW2NTQN आजादी के 76 वर्ष बाद भी सड़क से वंचित है सिलोडा, ओर धंगड़ गाँव राकेश राणा – Devbhoomi Samvad

आजादी के 76 वर्ष बाद भी सड़क से वंचित है सिलोडा, ओर धंगड़ गाँव राकेश राणा

सत्यप्रकाश ढौंडियाल
नई टिहरी। राकेश राणा मुखर हैं प्रताप नगर की विभिन्न मांगों को लेकर आज इसी के चलते राकेश राणा ने जिला अधिकारी को ज्ञापन देकर अपने क्षेत्र पंचायत क्षेत्र के सड़कों के निर्माण के लिए क्षेत्र आ रही समस्या से जिला अधिकारी मयूर दीक्षित को अवगत कराया और सड़कों के निर्माण के लिए अपना आवेदन ज्ञापन दिया और कहां की मुख्यमंत्री के घोषणा के क्रम में भी आज तक हमारे क्षेत्र की सड़क को का निर्माण नहीं हो पा रहा है!

vजहां देश और दुनिया चांद पर पहुंच गए समाज 21वीं सदी का दम भर रहा है। वहीं दूसरी तरफ प्रताप नगर विकासखंड के सुदूर वरती गांव सिलोडा, चाका, धंगड़ गांव ,बेजाभागी, किमखेत के लोग आज भी सड़क देखने के लिए मोहताज है।

ग्रामीणों की तकलीफ वहां ज्यादा बढ़ जाती है जब गांव में किसी महिला के प्रसव के दौरान उसे चिकित्सालय पहुंचना पड़ता है साथ ही सुख और दुख की घटना में ड़डी और कंडी का सहारा लेकर सड़क मार्ग तक 12-12 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा के द्वारा जिलाधिकारी टिहरी मयूर दीक्षित को दिए गए ग्यापन में खम्बाखाल सिलोडा मोटर मार्ग, के किलोमीटर 4 की वन भूमि की स्वीकृति देने के साथ चाका सिलोडॉ मोटर मार्ग निर्माण और ओनाल गांव से राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज तोली सेंण मुखेम के रुके हुए कार्य को तत्काल प्रारंभ करने के साथ-साथ उस मार्ग को धनगढ़ गांव तक जोड़ने व रेका से आगे बेजाभागी, किमखेत के लिए एवं पूर्व में मुख्यमंत्री जी की घोषणानुसार सदड गाँव से रेका को जड़ने के लिए सड़क स्वीकृत करने एवं कंडियाल गांव से माँ दिन्याली देवी सिद्ध पीठ निर्माणाधीन मोटर मार्ग को की सीर्घ पूरा करने की मांग की है।

जिलाधिकारी द्वारा त्रिपक्षीय वार्ता में प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग बोराड़ी के अधिशासी अभियंता योगेश कुमार को इन सभी मार्गो के संबंध में तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *