G-KBRGW2NTQN वन निगम में आउटसोर्स भर्तियों की होगी जांच – Devbhoomi Samvad

वन निगम में आउटसोर्स भर्तियों की होगी जांच

पुरोला व चकराता में अवैध वन कटान लालकुआं में करोड़ों की हेराफेरी की एस आई टी जांच के आदेश
देहरादून। वन विकास निगम में आउटसोर्स पर जनवरी 2023 से की गई भर्तियों की जांच की जाएगी। वन मंत्री सुबोध उनियाल ने लालकुआं डिपो नं. पांच में हुई करोड़ों की हेराफेरी के अतिरिक्त  पुरोला वन प्रभाग में हरे पेड़ों के अवैध कटान, चकराता प्रभाग में हुए अवैध कायरे की एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं।

बुधवार को अरण्य विकास भवन में वन विकास निगम कर्मचारी संघ के अनुरोध पर वन एवं पर्यावरण मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में विभागीय प्रमुख सचिव , प्रमुख वन संरक्षक, प्रबन्ध निदेशक वन विकास निगम के अतिरिक्त  वन विकास के क्षेत्रीय प्रबन्धक मुख्यालय, मुख्य वित्त प्रबन्धक, प्रभागीय प्रबंधक के साथ वन विकास निगम कर्मचारी संघ के पदाधिकारियौ के साथ बैठक की गई।

बैठक में कर्मचारियों की समस्या का समाधान करने के साथ वन विकास निगम में आउटसोर्स पर जनवरी 2023 से की गई भर्तियों की जांच के साथ उत्तराखण्ड के मूल निवासियों को आवश्यकतानुसार रखने का निर्णय लिया गया। इन मामलों में एक सप्ताह के अन्दर कार्यवाही की जाएगी। बैठक में स्केलर संवर्ग का वेतनमान लेवल- 4 करने के लिए सहमति बनी। इस मौके पर संघ की ओर से बीएस रावत, टीएस बिष्ट, दिवाकर शाही व राजेन्द्र सेमवाल उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *