G-KBRGW2NTQN सीएम ने दी चमोली को 40.58 करोड़ की सौगात – Devbhoomi Samvad

सीएम ने दी चमोली को 40.58 करोड़ की सौगात

चमोली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चमोली जिले को 40.58 करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात दी है। डिजिटल माध्यम से सीएम ने जिले की 13 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।
गुरूवार को नैनीताल में आयोजित ईजा वैणी महोत्सव में डिजिटल माध्यम से प्रदेश के सभी जनपदों की विभिन्न विकास कायरे लोकार्पण एवं शिलान्यास सीएम धामी ने किया। इस दौरान सीएम ने जनपद चमोली में 40.58 करोड़ की 13 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार निरंतर विकास कार्य कर रही है। उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है। सरकार सबका साथ, सबका विकास के संकल्प को पूरा करने के लिए लगातार समर्पित है।

स्पोर्ट्स स्टेडियम गोपेर में जनपद चमोली के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम को भव्य रूप में आयोजित किया गया। बतौर मुख्य अतिथि थराली विधायक भूपाल राम टम्टा ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जीजीआईसी की छात्राओं ने पारंपरिक वाद्य यंत्र एवं लोकगीतों से मुख्य अतिथि का स्वागत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जिन योजनाओं की घोषणाएं की जाती है उनको शिलान्यास और लोकार्पण के साथ धरातल पर उतारा जाता है।

उन्होंने जनपद के विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम स्थल पर लगे विभिन्न विभागों के स्टालों का निरीक्षण करते हुए उन्होने जय मां देवी स्वयं सहायता समूह और नंदा देवी स्वयं सहायता समूह को फार्म मशीनरी बैंक और जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र की तरफ से 10 दिव्यांगजनों को सहायक उपकरणों का वितरण भी किया।

इस अवसर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, पालिकाध्यक्ष पुष्पा पासवान, डीसीबी चेयरमैंन गजेंद्र रावत, मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, परियोजना निदेशक आनंद सिंह, मुख्य शिक्षा अधिकारी कुलदीप गैरोला, पूर्व पालिकाध्यक्ष संदीप रावत आदि समेत विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं भारी संख्या में स्थानीय जनता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *