G-KBRGW2NTQN शिक्षा की अलख जगा रहे हैं खंड शिक्षा अधिकारी सुमेर सिंह केंतुरा – Devbhoomi Samvad

शिक्षा की अलख जगा रहे हैं खंड शिक्षा अधिकारी सुमेर सिंह केंतुरा

सत्यप्रकाश ढौंडियाल

घनसाली। विकास खंड भिलंगना में राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में अध्ययनरत 22 छात्र/छात्राओं को नवोदय एवं राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में चयनित हुए जिसका श्रेय खंड शिक्षा अधिकारी भिलंगना को जाता है
शैक्षिक सत्र 2023 में पहली बार 47 छात्र छात्राएं NMMSS में निकले है ।
खंड शिक्षा अधिकारी भिलंगना श्री सुमेर सिंह केंतुरा विकास खंड भिलंगना में शिक्षा की नवाचार गुणवाता परख अलख जगा रहे हैं। वे स्वयं विद्यालयों में समय से पूर्व उपस्थित हो कर नवाचारी कार्यक्रम के लिए शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को मार्गदर्शन कर रहे हैं विकास खंड भिलंगना जो कि उत्तराखंड में सबसे बड़ा सुदूर वर्ती विकास खंड है अनेक भौगोलिक परिस्थिति विषम होने के फलस्वरूप भी नियमित रूप से विद्यालय में निरंतर अनुश्रवण कर भिलंगना  विकास खंड को शैक्षिक दृष्टिकोण से विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता परीक्षा के लिए शिक्षकों और विद्यार्थियों के बीच समन्वय स्थापित कर शैक्षिक वातावरण बनाने का संकल्प लिया है।

बी ई ओ सुमेर सिंह केंतुरा ने कहा कि विद्यालयों में नियमित रूप से सरकार की विभिन्न योजनाओं को जो कि छात्र/छात्राओं के हित के लिए संचालित की जा रही है उन योजनाओं का लाभ प्रत्येक छात्र छात्राओं को मिलने जा रहा है।
वे कहते है कि हमारा संकल्प है कि विकास खंड भिलंगना शैक्षिक उन्नति के लिए समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकाए लगन पूर्वक ईमानदारी निष्टा पूर्वक कार्य करें । यदि कहीं पर छात्र हित में चूक दिखाई तो संबंधित के खिलाफ कारवाई कर उच्च अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि भी लिखी जा सकती है।
BEO श्री केंतुरा सुदूरवर्ती गंगी ,गैंवाली , पिनस्वाड विकासखंड भिलंगना के दूरस्थ गांव में नियमित रूप से भ्रमण करते है जिससे विकासखंड भिलंगना में शिक्षा के नए आयामों का सृजन हो रहा है ।
निश्चित ही आने वाले समय में BEO श्री केंतुरा विकासखंड भिलंगना के लिए वरदान साबित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *