G-KBRGW2NTQN दो दिवसीय किडनी कैम्प में डॉक्टर भट्ट देंगे लोगों को सेवाएं – Devbhoomi Samvad

दो दिवसीय किडनी कैम्प में डॉक्टर भट्ट देंगे लोगों को सेवाएं

देहरादून। जेपी हॉस्पिटल नोएडा, यथार्थ हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा एवं होली फ़ैमिली हॉस्पिटल न्यू दिल्ली में नेफ्रोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष एवं सीनियर कंसलटेंट डॉक्टर अनिल प्रसाद भट्ट 26 और 27 जनवरी को भट्ट प्लाजा इंदिरा नगर कॉलोनी वसंत विहार देहरादून में आयोजित दो दिवसीय किडनी कैंप में लोगों को सेवाएं देंगे।

डॉ भट्ट ने बताया कि वो महीने के दूसरे और चौथे शनिवार एवं रविवार को शाम 5 से 8 बजे तक भट्ट प्लाजा इंदिरा नगर देहरादून में अपनी क्लिनिक की सेवाएँ देंगे। विगत कई वर्षों से स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन से जुड़े डॉ भट्ट ने बताया कि वो दूसरे रविवार को स्वामी विवेकानंद चैरिटेबल हॉप्सिटल धर्मावला में और चौथे रविवार को स्वामी रामप्रकाश हॉस्पिटल हरिद्वार में निःशुल्क सेवायें देंगें और साथ ही धर्मावला में शीघ्र ही एक उच्च गुणवत्ता वाली चैरिटेबल डायलिसिस यूनिट खुलेगी।

डॉ भट्ट के सहपाठी और उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोकगायक रजनीकांत सेमवाल ने बताया कि डॉ अनिल भट्ट विगत कई वर्षों से उत्तराखंड में निःशुल्क सेवाएँ देते आये हैं और स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन के गंगोत्री धाम और उत्तरकाशी स्थित अस्पतालों का सुपरविजन भी करते हैं। इसके लिए उनको 2029 में सेवा रत्न से भी सम्मानित किया गया। दो दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का उत्तराखण्ड की प्रसिद्ध फिजिशियन डॉ के पी जोशी कैम्प का शुभारंभ करेंगे।

बता दें कि मूलतः टिहरी के निवासी डॉ भट्ट ने उत्तरकाशी में स्कूली शिक्षा प्राप्त करने के बाद जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस एवं एमडी करने के बाद देश के सर्वोच्च चिकित्सा संस्थान एम्स न्यू दिल्ली से 2011 में किडनी रोग एवं किडनी ट्रांस्प्लांट में विशेषज्ञता हासिल करने के बाद मैक्स हॉस्पिटल मोहाली, होली फ़ैमिली दिल्ली, जेपी हॉस्पिटल नोएडा एवं यथार्थ हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा में किडनी विभागों में अत्यधिक सफल डायलिसिस एवं किडनी ट्रांस्प्लांट विभागों की स्थापना की। 2021 में उन्होंने उच्च गुणवत्ता वाली डायलिसिस “ रिनाकेयर डायलिसिस “ की भी स्थापना की। 1000 से अधिक किडनी ट्रांस्प्लांट का अनुभव रखने वाले डॉ भट्ट ने बताया कि उनकी टीम मिलकर 4500-5000 मरीज़ों की डायलिसिस हर महीने करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *