G-KBRGW2NTQN घड़ी का चिन्ह व नाम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अजित पवार की पार्टी का है – Devbhoomi Samvad

घड़ी का चिन्ह व नाम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अजित पवार की पार्टी का है

नई दिली।

कल, भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने श्री शरद पवार के आवेदन पर धैर्यपूर्वक सुनवाई करते हुए कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी – अजीत पवार द्वारा उनकी तस्वीर का उपयोग नहीं किया जाये ।

इस सुनवाई के संबंध में इस खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता, श्री बृजमोहन श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे अधिवक्ताओं को माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा शनिवार तक एक हलफनामा दायर करने की सलाह दी गई है, जिससे यह सुनिश्चित हो कि एनसीपी-अजित पवार श्री शरद पवार की तस्वीरों का उपयोग राजनीतिक या प्रचार उद्देश्यों के लिए नहीं करेंगे।

बृजमोहन ने आगे स्पष्ट किया कि कार्यवाही के दौरान पार्टी चिन्ह “घड़ी” या राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नाम के संबंध में कोई चर्चा या बहस नहीं हुई। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पार्टी के प्रतीक के रूप में घड़ी का उपयोग बंद करने के सुप्रीम कोर्ट के निर्देश वाली खबर या रिपोर्टें झूठी और निराधार हैं।

बृजमोहन ने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत के चुनाव आयोग के 6 फरवरी 2024 के आदेश के अनुसार, चुनाव चिन्ह घड़ी और पार्टी की नाम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सही मायने में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अजीत पवार का है।

बृजमोहन ने दोहराया कि केंद्रीय चुनाव आयोग के आदेशानुसार पार्टी किसी भी राजनीतिक उद्देश्य के लिए प्रकाशन या प्रचार के लिए अपने प्रतीक “घड़ी” और हमारे तिरंगे झंडे के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नाम का उपयोग करने की हकदार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *