G-KBRGW2NTQN युवा हमारे देश का भविष्य : राज्यपाल – Devbhoomi Samvad

युवा हमारे देश का भविष्य : राज्यपाल

युवा संगम में प्रतिभाग कर रहे छात्र-छात्राओं ने राज्यपाल से मुलाकात की
देहरादून। राजभवन में ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के तहत युवा संगम में प्रतिभाग कर रहे छात्र-छात्राओं ने राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि) गुरमीत सिंह से मुलाकात की। उत्तराखण्ड में युवा संगम के लिए नोडल संस्थान हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विविद्यालय, श्रीनगर के सहयोग से इस युवा संगम में तमिलनाडु और पुडुचेरी के छात्र प्रतिभाग कर रहे हैं। युवा संगम कार्यक्रम छात्रों के लिए एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश तक शैक्षणिक-सह-सांस्कृतिक पर्यटन भ्रमण पर केंद्रित है।

राज्यपाल ने कहा कि युवा हमारे देश का भविष्य हैं और आप सभी युवाओं के महत्वपूर्ण योगदान से भारत को वि गुरु और विकसित राष्ट्र का लक्ष्य प्राप्त करना है। उन्होंने प्रतिभागियों को अपना आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर प्रतिभागियों ने विगत चार दिनों से उत्तराखण्ड भ्रमण के अपने अनुभवों को साझा किया।

राज्यपाल ने छात्रों से मुलाकात के दौरान अपने जीवन के अनुभवों के बारे संवाद किया। राज्यपाल ने छात्रों से कहा कि यह भ्रमण आपको यहां की कला और संस्कृति के साथ-साथ विकास, तकनीकी और आर्थिक प्रगति और पर्यटन क्षेत्रों आदि का प्रत्यक्ष अनुभव कराएगा। यह अनुभव आपके ज्ञानार्जन और करियर के अवसरों में सहयोगी रहेगा। उन्होंने कहा कि भ्रमण में जो अनुभव लिए हैं उन्हें कभी न भूलें। यह अनुभव, यादें और सीख आपको अपार ज्ञान देंगी और बेहतर भविष्य का निर्माण करेंगी।

कार्यक्रम में सचिव राज्यपाल रविनाथ रामन, अपर सचिव राज्यपाल स्वाति एस भदौरिया, युवा संगम के नोडल अािकारी प्रो.जी सीतारमण, सदस्य डा.जगदीर, डा.जी देवसेना, प्रो.प्रशांत कंडारी, प्रो.जेपी भट्ट, डा.रूकमणी सहित तमिलनाडु और पुडुचेरी के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *