G-KBRGW2NTQN उत्तराखंड में विकास के लिए जानी जाती है बीएसपी: नीम चन्द – Devbhoomi Samvad

उत्तराखंड में विकास के लिए जानी जाती है बीएसपी: नीम चन्द

सत्यप्रकाश ढौंडियाल
घनसाली। हाथी चढ़ा पहाड़ों यह कहावत तब पूरी होती है लोकसभा चुनाव प्रचार सभी दलों ने तेज कर दिया है।

इसी क्रम में आज बीएसपी के प्रत्याशी नीम चन्द ने अपने समर्थकों के साथ घनसाली विधानसभा चुनाव में अपने अनुभव जनता से बोट की अपील की हैं। कांग्रेस बीजेपी के झूठे वादो को जनता के सामने रखा है। प्रचार के दौरान बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष उत्तरकाशी बुद्धि लाल ने आरगड, गोनगढ़ घुतू क्षेत्र में अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगे और प्रत्याशी को विजय बनाने की अपील की है ।तथा उन्होंने बहन मायावती के मुख्यमंत्री काल में किए गए कार्यों को जनता के सामने रखा और उन्होंने कहा कि देश की प्रधानमंत्री यदि बहन मायावती बनती है तो गरीब जनता का विकास संभव है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड बनने से पूर्व मायावती बहन ने उत्तराखंड में चार जिलों का निर्माण किया है और कई तहसीलें बनवाई है जो आज भी लोगों के हितों में विकास हुआ है।

इसी क्रम में बसपा के प्रत्याशी ने उन सारे कामों को गिनाया जो तत्कालीन सरकार मायावती ने किया है ।आज तक उत्तराखंड में कांग्रेस और बीजेपी सरकार ये काम नहीं क्या जो मायावती के सासन कल में हुआ है।आरोप लगाते हुए कहा कि आज तक इन सरकारों ने एक भी तहसील ,विकासखंड स्थापित नहीं किया ।

विभिन्न विकास योजनाओं के साथ रोजगार देने का काम भी किया है ।किंतु आज जिस मुद्दे के लिए हमने उत्तराखंड को अलग किया था वह मुद्दे सब टूट गए हैं बिखर गए हैं
केवल निजी स्वार्थ क्षेत्रवाद की राजनीति, व्यक्तिवाद राजनीति रहा गई।

प्रदेश सचिव लोकसभा कोऑर्डिनेटर टिहरी गढ़वाल संजय खत्री ने दोनों दलों पर आरोप लगाते हुए उकहा कि बीजेपी कांग्रेस दोनों एक सिक्के के दो पहलू हैं दोनों के कार्यकाल में बेरोजगारों को झलने का काम किया और गरीब जनता कई हित नहीं हो रहा है।
पेयजल,सड़कों स्वास्थ्य की स्थिति बहाल है पहाडी अस्पताल में डॉक्टरो की कमी है ।

आज भी असुविधा जनक की स्थिति में घर में ही प्रसव कर रहे हैं ।
किसी भी प्रकार की योजनाओं को धरातल पर नहीं उतर जा रहा इस तरह के आरोप लगाते हुए जनता से बोट की अपील की।
इस दौरान प्रत्याशी के साथ 11 सदस्य टीम में प्रदेश सचिव प्रदेश सचिव लोकसभा कोऑर्डिनेटर टिहरी संजय खत्री एवं जिला अध्यक्ष जिला अध्यक्ष बुद्धिलाल पुरोला विधानसभा अध्यक्ष रोशन लाल जनपद प्रभारी सुशील पांडे जिला अध्यक्ष टिहरी दिनेश ढोढ़ियाल प्रदेश सदस्य अमर दास जिला उपाध्यक्ष , महेश कुमार अध्यक्ष पुरोला तथा कार् गीरु शाह मौजूद रहे ।

जिन्होंने गोनगढ़ ,आरगढ़ तथा घनसाली के विभिन्न गांव में अपने प्रत्याशी को विजय बनाने के लिए वोट की अपील की है क्षेत्र के विभिन्न गांव में बसपा के प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगे और विकास लिए एक बार बहन मायावती को भारत के प्रधानमंत्री बनाने की अपील की है उन्होंने कहा कि यदि बहन मायावती भारत की प्रधानमंत्री बनती है तो वह देश के गरीब जनता का कल्याण करेगी देश में विकास के नए आयाम जोड़ेगी ।
जिस तरह तत्कालीन समय में लखनऊ में विकास धारा बही है आज बीएसपी के पक्ष में लोग का भारी समर्थन मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *