G-KBRGW2NTQN धूमधाम से मनाई बुद्ध पूर्णिमा  – Devbhoomi Samvad

धूमधाम से मनाई बुद्ध पूर्णिमा 

सत्य प्रकाश ढौंडियाल
घनसाली। आज घनसाली में अम्बेडकर जन विकास समिति घनसाली के तत्वावधान मे तथागत बुद्ध ,विश्व को मानवता और शांति प्रेम का अर्थ समझाने वाले इस संसार को सत्य से परिचित करने वाले, लाइट ऑफ एशिया कहे जाने वाले भगवान बुद्ध की जयंती जो कीज्ञान प्राप्ति और महापरिनिर्वाण दिवस (बुद्ध पुर्णिमा) को धूमधाम से मनाया गया।

इस पावन दिवस का प्रारंभ अम्बेडकर जन विकास समिति के अध्यक्ष शौकिन आर्य ने भगवान बुद्ध और भीमराव अंबेडकर जी के चित्र पर फूल माला अर्पित का उनकी शिक्षा के सिद्धांतों सिद्धांतों व प्रेरणा पर चलने सलाह दी।

उनके द्वारा सर्वप्रथम उपस्थित सभी सदस्यों का हार्दिक स्वागत किया भगवान बुद्ध के जीवन पर प्रकाश डालते हुए यह आवाहन किया गया कि हम सब को बुद्ध की शिक्षाओ को ग्रहण कर अपने जीवन मे उतार कर जीवन को सार्थक बनाए ।

इस अवसर पर समिति के सलाहकार आर बी सिंह , उपाध्यक्ष विनोद शाह , समिति के प्रवक्ता महावीर श्रीयाल और सचिव बॉबी श्रीयाल कोषाध्यक्ष दीपक शाह द्वारा अपने विचार बुद्ध की शिक्षा ज्ञान प्रेम के जीवन में उतारने के साथ श्रद्धा सुमन के साथ याद किया।साथ ही पत्रकार सत्य प्रकाश डौंडियाल द्वारा भी उपस्थित जनों के समुख उनकी शिक्षा पर प्रकाश डाला गया।

इस अवसर पर संजय शाह ,धनवीर ,रोशन आदि कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम समापन के बाद उपस्थित सदस्यों को

जल पान व्यवस्था आर बी सिंह के द्वारा की गई जिस हेतु समिति के उपाध्यक्ष विनोद शाह ने सहृदय श्री सिंह का हार्दिक आभार व्यक्त किया । बुद्ध पूर्णिमा मानने की नवीन पहल विनोद शाह के द्वारा की गई आपको बता दे कि अम्बेडकर जन विकास समिति इस प्रकार की सामाजिक नवाचारी गतिविधियां नित्य नूतन
करती रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *