G-KBRGW2NTQN मंदिर समिति कर्मियों के भविष्य की राह खुली : असवाल – Devbhoomi Samvad

मंदिर समिति कर्मियों के भविष्य की राह खुली : असवाल

चमोली। श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के सदस्य बीरेंद्र असवाल ने कहा कि मंदिर समिति के अस्थाई कर्मचारियों के वन टाइम सेटलमेंट से सैकड़ों कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित रहेगा।

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय के आग्रह पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अस्थाई कर्मचारियों के वन टाइम सेटलमेंट के तहत विनियमितीकरण की घोषणा की है।

गोपेर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीकेटीसी के सदस्य असवाल ने कहा कि इससे सैकड़ों अस्थाई कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित रहेगा। उनका कहना था कि समिति लगातार अस्थाई कर्मचारियों के भविष्य को सुरक्षित रखने की कवायद में जुटी थी। अब मुख्यमंत्री की घोषणा से कर्मचारियों के सुरक्षित भविष्य की राह खुल गई है।

उन्होने अध्यक्ष अजेंद्र अजय की पहल की सराहना करते हुए कहा कि पहली बार किसी अध्यक्ष ने कर्मचारियों के भविष्य को सुरक्षित रखने की पहल की है। इससे अस्थाई कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलने जा रही है। कहा कि वैसे भी समिति तमाम जीर्णोद्धार कायरे के साथ दोनों धामों को संवारने की कवायद में जुटी है।

इसके चलते ही प्रदेश सरकार के मार्गदर्शन में तमाम सुविधाएं विकसित होने से तीर्थयात्रियों को सुविधा तो मिल ही रही है अपितु तीर्थयात्रियों की संख्या में भी उत्तरोत्तर वृद्धि हो रही है। इससे चारधाम यात्रा में जुटे हजारों कारोबारियों को लाभ मिल रहा है और उनकी आर्थिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त हो रहा है।

असवाल ने कहा कि सीएम धामी तथा पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के मार्गदर्शन में चारधाम यात्रा के सुव्यवस्थित संचालन की कवायद अब रंग लाने लगी है। यही वजह है कि अब उत्तराखंड के युवाओं ने पर्यटन कारोबार पर आधारित रोजगार की राह पकड़ ली है। इससे उत्तराखंड का आर्थिक तानाबाना मजबूत तो हो ही रहा है अपितु आजीविका का मार्ग भी प्रशस्त हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *