G-KBRGW2NTQN छात्र संघ अध्यक्ष प्रत्याशी ने खुद पर पेट्रोल डालकर लगाई आग – Devbhoomi Samvad

छात्र संघ अध्यक्ष प्रत्याशी ने खुद पर पेट्रोल डालकर लगाई आग

छात्र के आत्मदाह के प्रयास की घटना से मची अफरातफरी
प्रशासन, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
अल्मोड़ा। छात्र संघ चुनाव रद्द होने से छात्रों का आक्रोश भड़क गया है। सोमवार को भी छात्रों ने जमकर बवाल किया। चौघानपाटा में प्रदर्शन के दौरान छात्र संघ चुनाव के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। जिसमें वह झुलस गया। इससे मौके पर अफरातफरी मच पड़ी। झुलसे छात्र को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका उपचार चल रहा है। वही, इस घटना के बाद जिला प्रशासन व पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

छात्र संघ चुनाव की तिथि घोषित करने को लेकर छात्र कई दिनों से आंदोलनरत है। दो दिन पहले एनएसयूआई के संभावित अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अमित बिष्ट ने सरकार व विवि प्रशासन को 48 घंटे के भीतर चुनाव की तिथि घोषित नहीं किए जाने पर चौघानपाटा में गांधी प्रतिमा की सामने आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद जिला प्रशासन, पुलिस व खुफिया तंत्र लगातार सक्रिय हो चुका था। जिसके चलते पुलिस ने सोमवार को चौघानपाटा में सभी प्रकार की तैयारियां की थी। भारी पुलिस फोर्स तैनात किया था। दोपहर करीब एक बजे अमित बिष्ट अपने कुछ समर्थकों के साथ जैसे ही चौघानपाटा पहुंचा तो पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। इस दौरान कई कांग्रेस कार्यकर्ता भी पहुंचे थे।

इस दौरान पुलिस व छात्रों की तीखी नोकझोंक हुई। पूरी फोर्स अमित व उसके साथियों को कंट्रोल करने में जुटी थी। इसी दौरान छात्र संघ अध्यक्ष राहुल धामी ने खुद पर पेट्रोल उड़ेल लिया। लेकिन आग लगाने से पहले पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया था। इसी दौरान भीड़ के बीच टाइगर ग्रुप के अध्यक्ष प्रत्याशी दीपक लोहनी ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इससे मौके पर भयंकर अफरातफरी का माहौल बन पड़ा। कई छात्र छात्राओं की चीख पुकार निकल पड़ी।

अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने किसी सीओ टू सिलेंडर से किसी तरह आग बुझाई। आक्रोशित छात्र नारेबाजी करते हुए दीपक लोहनी को कंधे पर रखकर जिला अस्पताल ले गए। डाक्टरों ने बताया कि घटना में छात्र 15 से 20 फीसदी तक झुलसा गया है। उसके हाथ व पेट में इंजरी है।

 

फिलहाल छात्र की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। दीपक लोहनी एसएसजे परिसर में एमएससी बॉटनी में पहले सेमेस्टर का छात्र हैं। वह मूल रूप से ताकुला का रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *