G-KBRGW2NTQN 23 सितंबर के विधानसभा घेराव की व्यापक तैयारियां : सावित्री नेगी – Devbhoomi Samvad

23 सितंबर के विधानसभा घेराव की व्यापक तैयारियां : सावित्री नेगी

देहरादून। चिन्हित राज्य आन्दोलनकारी समिति की महिला शाखा की केंद्रीय अध्यक्ष सावित्री नेगी ने ऐलान किया है कि राज्य भर के उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलन कारी आगामी 23 सितंबर को विधानसभा सत्र के पहले दिन विधानसभा पर सत्याग्रह करेंगे। सावित्री नेगी ने कहा है कि आंदोलनकारियों के चिन्हिकरण, आरक्षण, राजधानी गैरसैण, दिवंगत आंदोलनकारियों के आश्रितों को पेंशन, मुजफ्फरनगर कांड के दोषियों को सजा आदि सवालों को लेकर अब आंदोलनकारियों ने एक बार फिर से सड़क पर आने का फैसला किया है ।
सावित्री नेगी ने कहा आंदोलनकारी अब चुप नहीं बैठेंगे और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की आंदोलनकारी मसलों पर धृतराष्ट्र की तरह अंधे बने रहने को लेकर अपनी नाराजगी आगामी 23 सितंबर को विधानसभा सत्र के पहले दिन समिति के केंद्रीय संरक्षक धीरेंद्र प्रताप और प्रदेा अध्यक्ष हरिकिशन भट्ट के नेतृत्व में विधानसभा के सम्मुख विशाल प्रदर्शन कर जाहिर करेंगे। उन्होंने आंदोलनकारियों के चिन्हिकरण पर पिछले 3 साल में त्रिवेंद्र रावत सरकार द्वारा रोक लगाए जाने को दुखद दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक बताते हुए कहा है कि जिन आंदोलनकारियों ने राज्य सरकार को आज हकूमत करने का मौका दिया है। अलग राज्य बनाया है आज उन्हीं की सरेआम अपमान उपेक्षा की जा रही है
सावित्री नेगी ने बताया कि 1 सितंबर को वह स्वयं समिति के अध्यक्ष हरिकिशन भट्ट, और अन्य नेताओं के साथ खटीमा जाएंगी और शहीद स्मारक पर खटीमा खान के शहीदों को श्रद्धांजलि देंगी। उन्होंने बताया कि समिति के केंद्रीय मुख्य संरक्षक और पूर्व राज्य मंत्री धीरेंद्र प्रताप के नेतृत्व में समिति का एक दूसरा दल 2 सितंबर को मसूरी जाएगा और मसूरी कांड के शहीदों को वहां श्रद्धांजलि दी जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *